195 देशों में संक्रमण और 23,720 मौतें: अमेरिका में चीन से ज्यादा संक्रमित हुए, यहां 30 लाख से ज्यादा लोगों ने बेरोजगार के तौर पर रजिस्ट्रेशन कराया

वॉशिंगटन. दुनियाभर के 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में है। पांच लाख 25 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 23 हजार 720 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, एक लाख 23 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं। यहां के श्रम विभाग के मुताबिक, 33 लाख लोगों ने बेरोजगार के तौर पर खुद का रजिस्ट्रेशन करवाया है। अमेरिकी इतिहास में बेरोजगारी दर का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां संक्रमितों की संख्या 82,179 हो गई है। यह आंकड़ा चीन से भी ज्यादा है।

अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां एक दिन में 150 जानें गई हैं और करीब 14 हजार नए केस सामने आए हैं। अब तक 1,177 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोनावायरस का एपिसेंटर है। यहां अब तक 281 लोग मारे गए हैं और 21,873 संक्रमित हैं। अमेरिकी सीनेट में दो ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज को मंजूरी मिलने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार कोरिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं दोनों पार्टियों का शुक्रगुजार हूं। इस राहत फंड से अमेरिकी वर्कर्स और उनके परिवारों को लाभ होगा।

तुर्की में 75 लोगों की मौत
तुर्की में गुरुवार को 16 लोगों की मौत हुई। यहां अब तक कुल 75 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, संक्रमण के मामले 3,629 हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री फाहरेत्तीन कोजा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में देश में 7,286 लोगों की जांच की गई है।

चीन ने 28 मार्च से विदेशियों के लिए अपनी सीमा बंद की
चीन की सरकार ने शनिवार (28 मार्च) से दूसरे देशों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी है। कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। माना जाता है कि पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से ही वायरस फैला था। यह स्पष्ट नहीं है कि सीमा कब तक बंद रहेगा। यहां अब तक 3,287 मौतें हो चुकी है। वहीं, 81, 285 लोग संक्रमित है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर न्यूयॉर्क की है। इस शहर में अब तक 280 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3asMRZy

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस