पाकिस्तान में राशन सिर्फ मुस्लिमों को बांटा जा रहा, हिंदुओं से कहा- ये तुम्हारे लिए नहीं; सिंध प्रांत में हिंदुओं के सामने रोजी-रोटी का संकट

इस्लामाबाद.पाकिस्तान में कोरोना महामारी के कारण हालात गंभीर हो गए हैं। रविवार तक यहां 1560 पॉजिटिव केस सामने आए। इमरान सरकार प्रभावित इलाकों तक मदद पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है, लेकिन कराची में हिंदुओं के साथ इसमें भेदभाव किया जा रहा है। पिछले दिनों यहां राशन और अन्य जरूरी सामान लोगों को बांटा गया, लेकिन हिंदुओं को खाली हाथ लौटा दिया गया, उनसे कहा गया कि यह राहत उनके लिए नहीं बल्कि सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए है। सिंध प्रांत में हिंदुओं की आबादी 5 लाख से ज्यादा है।

सिंध प्रांत में सरकार ने लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों और कामगारों के लिए राशन बांटने का जिम्मा जिला प्रशासन और एक एनजीओ को दिया था। यहां जुटे करीब 3 हजार लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग के भी कोई इंतजाम नहीं थे।

राजनीतिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने कहा है कि कराची शहर और सिंध प्रांत के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले हिंदुओं के सामने खाने-पीने के सामान का गंभीर संकट खड़ा हो चुका है। वे भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के रास्ते सिंध प्रांत में हिंदुओं के लिए राशन और अन्य जरूरी चीजें भेजे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ration in Pakistan is being distributed only to Muslims, told Hindus - this is not for you; Crisis of livelihood in front of Hindus in Sindh province


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2wOu5wR

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस