संक्रमण रोकने में नाकाम रहने पर हुई आलोचना तो इमरान खान बोले- भारत ने लॉकडाउन कर जल्दबाजी की

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने में नाकाम रहने पर आलोचना झेल रहे पीएम इमरान खान ने अब कहा कि भारत ने लॉकडाउन कर जल्दबाजी की है। उन्‍होंने तंज कसतेहुए कहा क‍ि भारत में लॉकडाउन के लिए पीएम मोदी को माफी मांगनी पड़ी है। अब भारत की समस्‍या यह है कि अगर वे लॉकडाउन को खत्‍म करते हैं तो वायरस फैलेगा और अगर वे इसे जारी रखेंगे तो लोग खाने के लिए मर जाएंगे। हालांकि, इस दौरान इमरान नेवुहान में लॉकडाउन का समर्थन भी किया।
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। यहां 1870 से ज्यादा संक्रमित हैं, जबकि 25 की मौत हो चुकी है। जहां, दुनियाभर के देश यह मान रहे हैं कि इस वायरस का उपाय लॉकडाउन ही है तो वहीं, पाकिस्तान केपीएम इमरान खान इससे बच रहे हैं। उन्हें बिगड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के चौपट होने का डर सता रहा है। इसके अलावा उन्हेंमुस्लिम कट्‌टर पंथियों के नाराज हो जाने का भी डर है।

27 फरवरी को पेशावर में संक्रमण की दहशत के बीच लोग जुमा की नमाज के लिए सड़कों पर इकट्‌ठा हो गए।

वुहान में लॉकडाउन की तारीफ की- इमरान
पाकिस्तान के पीएम इमरान ने लॉकडाउन न लगाने पर उठ रहे सवालों पर सफाई देते हुए कहा कि भारत ने जल्दी में लॉकडाउन किया। वहीं, चीन द्वारा यह कदम उठाए जाने पर कहा कि चीन ने ऐसा करके वुहान में संक्रमण को रोक दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bFWfsN

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान