जर्मनी में गिरती अर्थव्यवस्था से परेशान मंत्री ने खुदकुशी की, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

फ्रैंकफर्ट. जर्मनी के हेस प्रांत के वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने आत्महत्या कर ली है। इसका कारणकोरोनोवायरस के संक्रमण की वजह से पैदा हुआआर्थिक संकट बताया जा रहा है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के सहयोगी और राज्य प्रमुख वॉकर बाउफियर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।54 साल के थॉमस का शव शनिवार को एक रेलवे ट्रैक पर मिला था। प्रोसीक्यूशन ऑफिस की ओर से कहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है।
बाउफियरने कहा, ‘‘हम सदमें में हैं और इस बात पर अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।’’जर्मनी की आर्थिक राजधानी फ्रैंकफर्ट हेस में ही है। यूरोपियन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। इसके साथ ड्यूश बैंक, कामर्ज बैंक के हेडक्वार्टर भी यहीं हैं।बाउफियर ने बताया कि शेफर 10 साल से हेस के वित्त मंत्री थे। वह इस महामारी के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए दिन-रात कंपनी और वर्कर के साथ मिलकर काम कर रहे थे। गिरती अर्थव्यवस्था से वह बहुत ही ज्यादा परेशान थे।

लोकप्रिय और बेहद सम्मानित शेफर को बाउफियर के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था। बाउफियर के तरह ही शेफर भी मर्केल की क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन ऑफ जर्मनी (सीडीयू) से जुड़ेथे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
थॉमस शेफर। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QUHPwT

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान