ताबूत में मां को देखकर बिलखती बेटी ने कहा- मां! तुम बोलती क्यों नहीं; अंत्येष्टि स्थल पर भी धमाका

काबुल.अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे पर अटैक के 24 घंटे के भीतर फिर हमला हुआ। हमला क्रीमेशन ग्राउंड से 50 मीटर की दूरी पर हुआ जहां बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गुरुवार को हुए दूसरे हमले में एक बच्चा जख्मी हाे गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ‘क्रीमेशन साइट के पास धमाके की खबर से चिंतित हूं। हमारा दूतावास काबुल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ संपर्क में है। उन्हें उपयुक्त सुरक्षा उपलब्ध कराने को कहा है।

उधर, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि गुरुद्वारा अटैक अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तान प्रायोजित हमले की शुरुआत हो सकती है। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के तार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ रहे हैं।

ताबूत में मां का शव देख बिलख पड़ीबच्ची

काबुल में बुधवार को गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत 27 सिखों की मौत हुई थी। अंतिम संस्कार के दौरान ताबूत में अपनी मां का शव देख एक बच्ची बिलख पड़ी। हमले में मां को खोने वाले एक युवक ने पूछा- मेरी मां ने क्या पाप किया था? एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावरों ने किसी पर रहम नहीं किया। वे बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे थे। ऐसे ही हमले में मैंने अपने 7 परिजन को खो दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kabul Gurdwara Attack: Afghanistan Kabul Gurdwara Attack Today Latest News Updates On Taliban, ISIS


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dDirWv

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान