10 हजार लोगों ने मास्क पहनकर और दो मीटर की दूरी बनाकर पीएम का विरोध किया, यहां कोरोना के 13 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं

दुनियाभर में लॉकडाउन जारी है। कई देशों में सख्त नियम लागू हैं। इनमें इजरायल भी शामिल है, जहां कोरोना को हराने के लिए सख्त प्रतिबंध हैं। लेकिन, इन प्रतिबंधों से परेशान करीब 10 हजार लोग रविवार देर रात सड़क पर उतर आए। उन्होंने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मास्क पहनकरऔर दो मीटर की दूरी बनाकर पीएम के खिलाफ नारेबाजी की। उनके हाथों में काले झंडे थे, जिसमें सरकार विरोधी नारे लिखे थे।

प्रदर्शनकारी बोले- हम नियमों का पालन कर रहे हैं

प्रदर्शनकारियों का कहना था- देश में सख्त प्रतिबंध लागू हैं। लेकिन हम एक-दूसरे से दूरी बनाकर और मास्क पहनकर प्रदर्शन कर सकते हैं। हम नियमों का पालन कर रहे हैं। वहीं,इजरायल में अब तक संक्रमण के 13 हजार 491 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 172 लोगों की मौत हो चुकी है।

साल में तीन बार चुनाव, सरकार तब भी नहीं बनी

प्रदर्शनकारियों ने ‘सेव द डेमोक्रेसी’ के बैनर तले गैंट्ज की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी से भ्रष्टाचार के आरोपों वाले प्रमुख के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल नहीं होने का आह्वान किया। नेतन्याहू भ्रष्टाचार के तीन मामलों में आरोपी हैं। हालांकि, वे इससे इनकार करते रहे हैं। देश में एक साल में तीन चुनाव हो चुके हैं, इसके बाद भी सरकार नहीं बन पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर तेल अवीव के रॉबिन स्क्वायर की है। यहां लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रोटेस्ट किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zhTlwy

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस