भारतवंशी ने फेसबुक पर कोरोना संक्रमित के थूकने वाले को आत्मघाती जिहादी लिखा, समझाया- सुसाइड बॉक्बर से 100 गुना ज्यादा खतरनाक

कोरोनावायरस महामारी के बीच सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों को सोशल मीडिया पर जिहादी बताए जाने के बाद भारतीय मूल के फाइनेंशियल कंपनी के मैनेजर मितेश उदेशी की मुश्किलें बढ़ सकती है। संयुक्त अरब अमीरात में सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट में एक इन्फोग्राफिक इमेज का इस्तेमाल कर मितेश ने लिखा, ‘‘कोराेनावायरस थूकने वाले जिहादी।

इमेज में नीचे दिखाया गया है कि डेटोनेटर बांधने वाले सुसाइड बाॅम्बर से सिर्फ 20 लोगों की मौत होती। जबकि कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति के थूकने से फैलने वाले वायरस से 2 हजार लोगों की जान जाएगी। मितेश ने इसे, जिहाद वहीं सोच नई बताया है।’’ यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने इसे इस्लामोफोबिक बताया और लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए मितेश की गिरफ्तारी के साथ नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की।

मितेश को नौकरी पर रखने वाली कंपनी मामले की जांच कर रही है।

मामले की जांच कर हैं
गल्फ न्यूज के मुताबिक, यह पोस्ट भारतीय पुलिसकर्मियों पर कुछ संक्रमित लोगोंद्वारा थूक कर कोरोना फैलाने के दावे को आधार बनाकर की गई थी। मितेश को नौकरी देने वालीकंपनी नेआरोपों की जांच शुरू करते हुए कहा किहमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है,यदि जांच के बाद उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय मूल के फाइनेंशियल कंपनी के मैनेजर मितेश उदेशी ने इस इमेज को एक वीडियो के आधार पर पोस्ट किया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JJAMmP

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस