कोरोना महामारी के बीच अमेरिकी अखबार 'बॉस्टन ग्लोब' ने 15 पन्नों का शोक संदेश छापा, सोशल मीडिया पर शेयर हुईं तस्वीरें

कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के एक अखबार में छपे शोक संदेश चर्चा में हैं। मैसाच्युसेट्स राज्य में प्रकाशित होने वाले बॉस्टन ग्लोब नाम के दैनिक अखबार ने19 अप्रैल के अंक में 15 पन्नों का शोक संदेश छापा है। अखबार में इस कदर शोक संदेश छपने के बाद लोग आश्चर्यचकित हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया परशेयर की जा रही हैं। फरवरी में इटली में भी ऐसा मामला सामने आया था जब एक अखबार के कई पन्नों पर शोक संदेश छापे गए थे।

अमेरिका में 41 हजार से अधिक मौत

अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस के 7,58,000 मामले सामने आ चुके हैं और 41 हजार मौत हो चुकी हैं। जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के ट्रैकर के मुताबिक, सिर्फ न्यूयॉर्क में 18 हजार से अधिक मौत हो चुकी हैं। यहां 15 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

हर दिन 1800 अमेरिकियों की मौत

कोरोनावायरस को अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतों का जिम्मेदार माना जा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक 7 अप्रैल के बाद हर दिन 1800 अमेरिकियों की मौत हो रही है। हालांकि सरकारी आंकड़े अभी भी साफ नहीं हैं। जबकि अमेरिका में दिल की बीमिरियों से एक दिन में 1774 और कैंसर से 1641 मौत होती हैं।

सितम्बर तक 22 लाख मौतों की आशंका

इम्पीरियल कॉलेज लंदन के शोधकर्ताओं के एक मॉडल के मुताबिक, अमेरिका में सितंबर तक 22 लाख के करीब मौतें हो सकती हैं। तुलना की जाए तो दूसरे विश्व युद्ध में 4 लाख 20 हजार अमेरिकी मारे गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
US newspaper publishes 15 pages of obituary as Covid-19 crisis continues


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bq6VMm

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान