तानाशाह किम जोंग को लेकर देर रात 2 बातें: एक में मौत की अफवाह; दूसरे में उसे रिसॉर्ट पर घूमता बताया गया

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36 साल) की सेहत को लेकर दो अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। शनिवार देर रातहॉन्गकॉन्ग केएक चैनल ने रिपोर्ट मेंकिम की मौत की बात कही। वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हार्ट सर्जरी के बाद किम स्वस्थ है और रिसॉर्टमें धूम रहा है। उधर, चीन ने भी किम के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की अटकलों के बीच डॉक्टरों कीएक टीम कोरिया भेजी है।

बताजा जा रहा है कि किम जोंगकुछ महीनों से हार्ट की परेशानी से जूझ रहा था और पिछले दिनों उसकी एक सर्जरी भी हुई थी। हालांकि, कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने किम के बीमार होने की खबरों को गलत बताया था।

बीजिंग से संचालित हॉन्गकॉन्ग के एचकेएसटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग की मौत हो चुकी है। वहीं, इंटरनेशन बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि चीनी मैसेजिंग ऐप वीबो पर किम की मौत की खबर का पोस्ट वायरल हो रहा है। वहीं, एक जापानी मैगजीन की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ दिन पहले किम की हार्ट सर्जरी हुई थी। अब तानाशाह की हालत बेहद नाजुक है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में बीजिंग के सूत्रों ने कहा कि किम के हार्ट में स्टेंट डालने का ऑपरेशन गलत हो गया, क्योंकि एक सर्जन के हाथ कांप रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/353AT6y

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान