दक्षिण कोरिया के इंचिओन शहर में निर्माणाधीन गोदाम में आग लगी, कम से कम 38 लोगों की मौत

दक्षिण कोरिया के इंचिओन शहर में निर्माणाधीन वेयरहाउस में लगी में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बुधवार की रात यहां मजदूर बेसमेंट में इंसुलेशन के लिए ज्वलनशील सामान का इस्तेमाल कर रहे थे। इसमें विस्फोट होने के बाद वेयरहाउस आग की चपेट में आ गई। सभी मरने वाले मजदूर थे। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि हादसे के वक्त बील्डिंग में 78 लोग मौजूद थे।
हादसे के बाद प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों, दमकल विभाग और पुलिस को इस आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी संसाधनों और कर्मचारियों का इस्तेमाल करने के लिए कहा। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझा ली गई।

आठ दमकलकर्मी घायल हुए
आग बुझाने के दौरान आठ दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो को मामूली चोटें आईं।आग बुझाने के दौरान आठ दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो को मामूली चोटें आईं। घायल कर्मचारियों को आठ कर्मियों का पास ही के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। दमकलकर्मियों के मुताबिक आग स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर 1.32 मिनट पर लगी। शाम 6.42 बजे आग बुझा ली गई। देर रात राष्ट्रपति मून जेई-इन ने भी बैठक बुलाई और हादसे की जानकारी ली। उन्होंने भी अधिकारियों को मजदूरों को बचाने की हरसंभव कोशिश करने के लिए कहा।

P



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Under construction warehouse in Ichion City of South Korea, caught fire, killing at least 38 people


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WfERVC

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस