भारत-अमेरिका मिलकर महामारी का मुकाबला करेंगे, मोदी और ट्रम्प के बीच चर्चा में बनी सहमति

कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के मु्द्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प से टेलीफोन पर बात की। इस बातचीत में भारत और अमेरिका ने संयुक्त रूप से पूरी ताकत लगाकर बीमारी से लड़ने पर सहमति जताई।अमेरिका में अब तक 2.78 लाख मामले और 7 हजार 100 मौतें हो चुकी हैं, जबकि भारत में भी करीब 3 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

मोदी और ट्रम्प ने कोरोना के चलते बने हालात पर विस्तार पर चर्चा की। इस चर्चा के बाद मोदी ने ट्वीट किया- हमारे बीच अच्छी चर्चा हुई। भारत और अमेरिका संयुक्त रूप से पूरी ताकत के साथ कोविड-19 का मुकाबला करने पर सहमत हैं।

देश के नेताओं से भी बात करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस से पैदा हुए हालात को लेकर 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के राजनैतिक दलों के नेताओं से भी बात करेंगे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री पहली बार विपक्षी दलों के नेताओं से बात करेंगे। वे दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में पांच से ज्यादा सांसदों वाली पार्टियों के सदन में नेताओं से चर्चा करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को यह जानकारी दी।इस दौरान कोविड-19 की रोकथाम के अलावा देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर मंथन हो सकता है।

देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे

देश में एक हफ्ते में ही इस बीमारी के 1 हजार 973 मरीज बढ़े हैं। 29 मार्च को कोरोना संक्रमितों की संख्या1 हजार 139 थी। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 902 है। इनमें से 2 हजार 650 का इलाज चल रहा है। 183 ठीक हुए हैं और 68 की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
India USA Coronavirus | PM Narenda Modi Latest News, PM Modi US President Donald Trump Today Latest News Updates On India US Novel Coronavirus Situation


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39MiR9v

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे