वियतनाम का एक प्रांत कोरोना मुक्त हुआ, आखिरी मरीज के ठीक होने पर एक-दूसरे से लिपटकर रो पड़ा हॉस्पिटल स्टाफ

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है, वियतनाम भी इसी जानलेवा वायरस से लड़ रहा है। इस बीच, यहां से बेहद सुकूनभरी खबर सामने आई है। देश काबिन्ह थुआन प्रांत पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। साउथ सेंट्रल कोस्ट में स्थित जनरल हॉस्पिटल में जब कोरोना काआखिरी मरीज के पूरी तरह ठीक हो गया। जब डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ को यह खबर मिली, तो वेखुशी से चिल्लानेलगे। सभीएक-दूसरे से लिपट कर रोने लगे।

कोरोना वार्ड में मरीज का इलाज करने वाले17 लोगों के स्टाफ में से कोई भी पिछले एक महीने से घर नहीं गया। हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. गुएन वान थान्ह ने बताया कि रात करीब 8:30 बज रहे थे। कोरोना मरीजों की जांच और दवाई देने के बाद पूरा स्टाफ डिनर की तैयारी में लगा हुआ था। इसी दौरान खबर मिली कि अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के आखिरी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है और वह पूरी तरह ठीक हो गया है। यह सुनते ही पूरे स्टाफ ने खुशी से चिल्लाते हुए लॉबी की तरफ दौड़ लगा दी और रास्ते में जो मिला, उससे गले लिपटकर रोने लगे। हर किसी की आंखों में आंसू थे। हमारे यहां से ठीक हुई यह 36वींमरीज एक लड़की थी। वहहाइपरटेंशन और फेफड़ों की बीमारी से भी पीड़ित थी। ऐसे में उसका इलाज दूसरे मरीजों की तुलना में बेहद मुश्किल था, लेकिन हम सफल हुए।

एक महीने से स्टाफ घर नहीं गया, अब जल्द सब मिल सकेंगे

अस्पताल में संक्रामक रोग विभाग के प्रमुख डॉ. डूंग थी लोइ ने कहा कि हम भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। ये खुशी के आंसू हैं। हमारे पास सुविधाएं नहीं हैं। सीमित संसाधनों में हम कोरोना मरीजों के इलाज में दिन-रात जुटे रहे। सभी अस्पताल में रहे और खुद को क्वारैंटाइन कर रखा था। परिवार वालों से सिर्फ चैट और वीडियो कॉल के जरिए बात होती थी। अब जब सब ठीक हो चुका है, तो उम्मीद है कि जल्द ही हम सब अपने परिवार से भी मिल सकेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना मरीजों की जांच और दवाई देने के बाद पूरा स्टाफ डिनर की तैयारी में लगा हुआ था। इसी दौरान खबर मिली कि अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के आखिरी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है और वह पूरी तरह ठीक हो गया है। यह सुनते ही पूरे स्टाफ ने खुशी से चिल्लाते हुए लॉबी की तरफ दौड़ लगा दी और रास्ते में जो मिला, उससे गले लिपटकर रोने लगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3a1trJZ

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश