बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स ने बेटे को जन्म दिया, कार्यकाल के दौरान पिता बनने वाल वे तीसरे प्रधानमंत्री

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पिता बन गए हैं। उनकी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स ने बुधवार को एक बेटे को जन्म दिया। दंपतीने एक स्टेटमेंट में कहा, ‘‘आज सुबह लंदन के हॉस्पिटल मेंस्वस्थ बेटा हुआ।’’ उनके प्रवक्ता ने जानकारी दी की मां और बेटा दोनों स्वस्थ्य हैं।जॉनसन और उनकी गर्लफ्रेंड ने नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के डॉक्टरों का आभार जताया है।
विपक्ष के नेता केर स्टार्मर ने ट्वीट किया, ‘‘वंडरफुल न्यूज, बोरिस जॉनसन और कैरी साइमंड्स को बहुत बधाई।’’

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकाक ने ट्वीट किया, ‘‘बोरिस और कैरी के लिए बहुत रोमांचित हूं।’’

##

32 साल की कैरी साइमंड्स कंजरवेटिव पार्टी के लिए संचार प्रमुख के तौर पर काम करती थीं, लेकिन अब वे पर्यावरण और समुद्र के संरक्षण के मुद्दों पर काम कर रही हैं। जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद कैरी साइमंड्स डाउनिंग स्ट्रीट पीएम आवास उनके साथ रहने आ गई थीं। वे पहले ऐसे कपल हैं जो बिना शादी के पीएम आवास में रहते हैं।

डेविड कैमरून और टोनी ब्लेयर भी प्रधानमंत्री रहते हुए पिताबने हैं
जॉनसन से पहले डेविड कैमरून की पत्नी समांथा ने 2010 में बेटी फ्लोरेंस को जन्म दिया था। उस समय कैमरून प्रधानमंत्री थे। इससे पहले साल 2000 में टोनी ब्लेयर के पीएम कार्यकाल के दौरान ही उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर ने अपने चौथे बच्चे लियो को जन्म दिया था।

जॉनसन चार बच्चों के पिता हैं
जॉनसन पहले से ही चार बच्चों के पिता है। उनके नाम लारा लैटिस (26), मिलो आर्थर (24), कैसिया पीचेस (22) और थियोडोर अपोलो (20) हैं। शादी के 25 साल बाद बोरिस ने अपनी पत्नी बैरिस्टर मैरिना व्हीलर से फरवरी में तलाक ले लिया था। इसके अलावा भी जॉनसन की एक और संतान है।बताया जाता है कि बोरिस जब लंदन के मेयर थे तब उनकी एक गर्लफ्रेंड ने एक बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि, जॉनसन ने बार-बार सार्वजनिक रूप से यह बताने से इनकार कर दिया कि उनके कितने बच्चे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aMWeSX

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान