इटली और स्पेन में घटी मौतें, फ्रांस में भर्ती होने वालों की संख्या कम हुई; ब्रिटेन में लॉकडाउन जल्दी नहीं हटेगा

दुनिया में कोरोना के एपिसेंटर रहे इटली और स्पेन में मौतों की संख्या घटी है। 24 घंटों में इटली में 433 मौतें हुईं। यह एक हफ्ते मे सबसे कम आंकड़ा रहा। स्पेन में 24 घंटों के दौरान 399 लोगों की मौत हुई। जबकि इससे एक दिन पहले मरने वालों की संख्या 410 थी। फ्रांस में भी पिछले 24 घंटे में 395 मौतें हुईं। शीर्ष स्वास्थ्य अथिकारी जेरोम सालोमन के मुताबिक,लगातार पांचवें दिन अस्पताल में भर्ती होने वाले कम हुए हैं। इनमें 29 लोगों की कमी आई है। आईसीयू में भर्ती होने वालों की संख्या लगातार 11वें दिन घटी है। यूरोप में 11 लाख लोग संक्रमित हैं।

कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, ब्रिटेन नहीं मिलेगी ढील, पीपीई किट की कमी

ब्रिटेन-देश में लॉकडाउन जल्दी नहीं हटेगा। पीएम जॉनसन कोरोना की दूसरी वेव को लेकर चिंतिंत हैं, इसलिए ढील देने के पक्ष में नहीं हैं। उधर देश में पीपीई किट की कमी है। इसे लेकर डॉक्टर्स ने पीएम आवास के बाहर प्रदर्शन भी किया।
जर्मनी-चीन पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते हुए 10.81 लाख करोड़ रु. का बिल भेजा है। कोरोना से देश को इतना नुकसान हुआ है। इससे संबंधित पूरी लिस्ट यहां के प्रसिद्ध अखबार ‘बिल्ड’ में प्रकाशित भी की गई है। जीडीपी भी गिरी है।
रूस-देश में एचआईवी की दवा केलेट्रा की कालाजाबाजारी शुरू हो गई है। इसे कोरोना के इलाज में प्रभावी माना जा रहा है। जनवरी के शुरुआत में इसका एक बॉक्स करीब 900 रुपए में मिल रहा था। अब 3600-3700 रुपए वसूले जा रहे हैं। रूस में 47 हजार संक्रमित हैं। हर दिन 4 हजार केस आ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्पेन के मैड्रिड में अस्थाई अस्पताल बंद होने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने डांस करके खुशी जताई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Vo1A2z

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान