अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के संबंधों का खुलासा करने वाली लिंडा ट्रिप की मौत

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और व्हाइट हाउस की इंटर्न मोनिका लेविंस्की के संबंधों का खुलासा करने वाली लिंडा ट्रिप की मौत हो गई है। 70 साल की लिंडा ट्रिपपैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थीं। उनके पूर्व वकील जोसेफ मूर्था ने इसकी जानकारी दी।लिंडा ट्रिप 1990 के दशक में अमेरिका रक्षा विभाग में सिविल सर्वेंट थीं। वह पेंटागन में काम करती थीं। उनकी कोवर्कर मोनिका लेविंस्की इसी दौरान व्हाइट हाउस में काम करती थीं। लेविंस्की ने ट्रिप को बताया था कि बिल क्लिंटन ने ओवल ऑफिस में उनसे अंतरंग संबंध बनाए हैं। लिंडा ट्रिप ने इस बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था। लेविंस्की ने कहा था कि दोनों ने कई मौकों पर संबंध बनाए और उसने इस दौरान पहनी हुई एक नीले रंग की ड्रेस को सहेजकर रखा है। ट्रिप ने इस रिकॉर्डिंग को विशेष अभियोजक केनेथ स्टार के सामने पेश कर दिया था।

मामला सामने आने के बाद क्लिंटन पर महाभियोग चला था
1998 में क्लिंटन पर बिल क्लिंटनपर हाउस ऑफ रिप्रेंजेटेटिव ने महाभियोग की कार्रवाई की गई थी। हालांकि, सीनेट में डेमोक्रेट्स का बहुमत होने की वजह से वहां महाभियोग का प्रस्ताव गिर गया और क्लिंटन बच निकले। इस घटना के बाद डेमोक्रेट्स के लिए ट्रिप विलेन तो रिपब्लिकंस के लिए हीरो बन गईं थीं।1999 में ट्रिप ने एक इंटरव्यू में कहा था इसका खुलासा करने के बाद कि उन्हें कई तरह की धमकियां मिलीं। लेकिन उन्हें कोई पछतावा नहीं है। ट्रिप को 2001 में नौकरी से निकाल दिया गया था।


ट्रिप की बीमारी की खबर पर मोनिका लेविंस्की ने किया था ट्वीट
जब यह मामला खुला था तो मोनिका लेविंस्की ने कहा था कि उनके साथ ट्रिप ने बहुत बड़ा विश्वासघात किया है। हालांकि, बुधवार को जब उन्हें पता चला कि लिंडा ट्रिप बहुत बीमारहैं तो उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बीते समय में जो हुआ अब वह मायने नहीं रखता।मैं उनके ठीक होने की उम्मीद करती हूं। मैं सोच भी नहीं सकती की ये वक्त उनके परिवार के लिए कितना मुश्किल है।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लिंडा ट्रिप। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e4WMGV

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस