मोहम्मद जुबेर ने बताया- चारों तरफ आग थी, सिर्फ चीखें सुनाई दे रही थीं; 10 फीट नीचे छलांग लगाकर खुद को बचाया

पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को हुए प्लेन हादसे में 99 में से सिर्फ 2लोग बच पाए। इनमें से एक मोहम्मद जुबेर हैं। सिविल अस्पताल में भर्ती जुबेर ने पाकिस्तानी मीडिया को फोन पर हादसे के बाद का हाल बताया। जुबैर ने कहा- "चारों तरफ आग ही आग दिख रही थी। कुछ नजर नहीं आ रहा था, सिर्फ लोगों की चीख सुनाई पड़ रही थी। एक तरफ थोड़ी लाइट नजर आई, मैं अपनी सीट बेल्ट खोलकर उसी तरफ बढ़ गया। मैंने 10 फीट नीचे कूदकर खुद को बचाया।"

लोग ईद मनाने आए थे
पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर जुबेर गुजरांवाला में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। प्लेन क्रैश होने की वजह से थोड़े जख्मी हो गए, लेकिन गनीमत रही कि जान बच गई। उन्होंने बताया- "ईद मनाने के लिए कई परिवार लाहौर से कराची आए थे। जिस तरह सफर रहा उससे किसी को नहीं लगा कि कोई दिक्कत होगी, बल्कि सभी को सेफ लैंडिंग की उम्मीद थी।

लैंडिंग के एनाउंसमेंट के 2-3 मिनट में प्लेन क्रैश हो गया

"पायलट ने लैंडिंग का एनाउंसमेंट कर दिया था, लेकिन अचानक प्लेन झटके खाने लगा। लोग सलामती की दुआ मांगने लगे। पायलट ने 10-15 मिनट के बीच लैंडिंग की दूसरी कोशिश की, लेकिन इस बार एनाउंसमेंट के 2-3 मिनट में ही प्लेन क्रैश हो गया।

ये तस्वीर हादसे के बाद रेस्क्यू की कोशिशों की है। हादसे में 15 मकान भी टूट गए।

बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट भी बचे

जुबेर के अलावा बचे दूसरे पैसेंजर पाकिस्तान के बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंटजफर मसूद हैं। उन्हें 4 फ्रैक्चर हुए हैं, लेकिन हालत ठीक है।

अस्पताल में जफर मसूद।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्लेन क्रैश में जख्मी हुए मोहम्मद जुबेर कराची के सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि लैंडिंग की दूसरी कोशिश के 2-3 मिनट में प्लेन क्रैश हो गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TxrQ9n

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था