चीन के वुहान में कोरोना के दूसरे दौर का डर, अब सभी 1.10 करोड़ नागरिकों का टेस्ट होगा

चीन के वुहान में कोरोना का दूसरा दौर शुरू हो सकता है। यहां एक ही दिन में 6 नए मामले आने के बाद सरकारी मीडिया ने इसकी आशंका जताई है। अधिकारियों ने भी कहा है कि अब वुहान के सभी नागरिकों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। वुहान की आबादी 1.10 करोड़ है। वुहान कोरोना का केंद्र रहा है। यहां दो महीने तक लॉकडाउन रहा। उधर, पूरे चीन में 16 नए मामले आए हैं। इनमें 15 मामलों में लक्षण नजर नहीं आए हैं।

शुलान में मार्शल लॉ लागू

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जिलिन और हुबेई प्रांत में अधिकारी संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की तैयारी कर रहे हैं। जिलिन प्रांत के शुलान शहर में 15 मामले अचानक आए हैं। इसके बाद यहां मार्शल लॉ लगा दिया गया है।

शुलानहाई रिस्क जोन घोषित

शुलान रूस सीमा से लगा शहर है। इसे हाई रिस्क जोन घोषित किया गया है। यहां एक 45 साल की महिला से संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

द कोरिया : नाइट क्लब गए 108 लोग संक्रमित, 2000 की तलाश

दक्षिण कोरिया में नाइट क्लब, बार, पब से संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।अधिकारियों ने राजधानी सियोल में 7000 ऐसे लोगों की जांच कराई है, जो नाइट क्लबों में गए थे। इनमें से 108 लोग संक्रमित पाए गए।

नाइट क्लब से कोरोना फैलने की आशंका

अधिकारियों ने कहा है कि इनमें से ज्यादातर लोग थर्ड जेंडर हो सकते हैं। ये लोग समाज के सामने आने से डर रहे हैं। पिछले हफ्ते नाइट क्लब से लौटा 29 साल का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके संपर्क की जांच की गई क्योंकि यह एक ही दिन तीन नाइट क्लबों में गया था।

इस व्यक्ति की कोरोना चेन से जुड़े और 2000 लोगों की तलाश की जा रही है। देश में अब तक 10,936 मामले आए हैं। जबकि 258 मौतें हुई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वुहान कोरोना का केंद्र रहा है। यहां दो महीने तक लॉकडाउन रहा। पूरे चीन में 16 नए मामले आए हैं। इसमें से 15 मे किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आए। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bmUakR

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे