मेटरनिटी हॉस्पिटल पर आतंकी हमला, दो नवजात समेत 14 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को आतंकियों ने एक मेटरनिटी हॉस्पिटल पर हमला किया। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई। 15 घायल हैं। मरने वालों में दो नवजात शामिल हैं।

घटना के बाद सुरक्षा बलों ने अस्पताल को घेर लिया। करीब 80 लोगों को बचाया भी गया है। कुछ खबरों में कहा गया है कि हमले में कुछ डॉक्टर और नर्स भी शामिल हैं।

अस्पताल मेंअचानक घुसे आतंकी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारची अस्पताल में कुछ आतंकी घुसे और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। यह अस्पताल प्रसव यानी मेटरनिटी के अलावा बच्चों के इलाज के लिए जाना जाता है। सुरक्षा बल करीब ही मौजूद थे। उन्होंने फौरन अस्पताल की घेराबंदी की और लोगों को निकालना शुरू किया। इस ऑपरेशन में 80 लोगों की जान बचा ली गई।
15 घायलों में से कुछ की हालत गंभीर
अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 15 लोग घायल हैं। इनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है। इस अस्पताल में कुछ विदेशी लोग भी काम करते हैं। इसे दूसरे देशों और चैरिटी ऑर्गनाइजेशन से मदद मिलती है। सभी विदेशी नागरिक सुरक्षित हैं। मंत्रालय ने हमले को मानवता के खिलाफ बताते हुए कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कुछ खबरों में कहा गया है कि यह एक सुसाइड अटैक था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
काबुल के मैटरनिटी हॉस्पिटल में हमले के बाद अफगान स्पेशल फोर्सेस के जवानों ने मोर्चा संभाला और नवजात को सुरक्षित अस्पताल से बाहर निकाला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Wogwyd

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था