क्रैश हुए प्लेन के मलबे से 2 बैग में 3 करोड़ की करंसी मिली, जांच अधिकारी का सवाल- इतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट पर क्यों नहीं पकड़ी गई?

पाकिस्तान में 22 मई को क्रैश हुए प्लेन के मलबे से अलग-अलग देशों की 3 करोड़ रुपए की वैल्यू की करंसी मिली है। जांच अधिकारी के मुताबिकअब इसबात का पता लगाया जाएगा किइतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट सिक्योरिटी और लगेज स्कैनर में क्यों नहीं पकड़ी गई। रकम दो बैगों में मिली है। जांच में जुटे अफसरों का कहना है कि हादसे में मरने वाले लोगों और उनके लगेज की पहचान का काम चल रहा है।

हादसे में 9 बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हुई थी
22 मई को लाहौर से कराची जा रहा प्लेन लैंडिंग से कुछ मिनट पहले क्रैश हो गया था। प्लेन में क्रू मेंबर समेत 99 लोग थे, उनमें से सिर्फ 2 की जान बच पाई। मारे गए 97 लोगों में 9 बच्चे थे। हादसा कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में हुआ था।

पायलट ने एटीसी की वॉर्निंग नहीं मानी: रिपोर्ट
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पायलट की गलतियां सामने आई हैं। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने पायलट को तीन वॉर्निंग दी थीं, लेकिनउसने ध्यान नहीं दिया। दूसरी ओर, पाकिस्तान के पायलट्स एसोसिएशन ने हादसे की जांच के लिए बनाई गई कमेटी पर सवाल उठाए हैं। एसोसिएशन के मुताबिक, जांच टीम में एक भी कमर्शियल पायलट नहीं रखा गया,जबकिक्रैश होने वाला एयरक्राफ्ट पैसेंजर प्लेन था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर क्रैश हुए प्लेन के मलबे की है, जिसे ट्रकों में भरकर शिफ्ट किया जा रहा है। हादसा कराची के रिहायशी इलाके में हुआ था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XfonyJ

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे