भारतीय मूल के शेफ से शादी करने वाली ऑस्ट्रिया की राजकुमारी का निधन, 31 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से जान गई

ऑस्ट्रिया की राजकुमारी मारिया गलिट्जाइन का 31 साल की उम्र में दिल का दौरापड़ने से निधन हो गया। उन्होंने 2017 में भारतीय मूल के शेफ ऋषि रूप सिंह से शादी की थी। फॉक्स न्यूज के मुताबिक, मारिया का निधन 4 मई को हुआ। हालांकि, इसके चार दिन बाद उन्हें ह्यूस्टन के फॉरेस्ट पार्क वेस्टथीमियर सिमेट्री में दफनाया गया। उनके परिवार के सदस्यों ने शोक संदेश जारी कर उनके निधन की जानकारी दी।

मारिया ह्यूसटन में ही अपने पति के साथ रहती थीं। वे यहीं रहकर इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती थीं। मारिया और ऋषि का दो साल का बेटा है।

ऑस्ट्रिया के अंतिम शासक के परिवार से थीं मारिया
मारिया ऑस्ट्रिया की राजकुमारी मारिया एन्ना और राजकुमार पिओट्र गलिट्जाइन की बेटी थीं। उनकी तीन बहनें और दो भाई हैं। वह ऑस्ट्रिया के अंतिम शासक चार्ल्स प्रथम के परिवार से थीं। पहले विश्वयुद्ध के बाद चार्ल्स प्रथम को ऑस्ट्रिया से निकाल दिया गया था। यही वजह थी कि शाही परिवार से होने के बाद भी उनकी परवरिश सामान्य ढंग से हुई थी।

कई देशों में रहकर पढ़ाई और काम किया

मारिया का जन्म 1988 में लक्जेमबर्ग में हुआ था। पांच साल उम्र में वे रूस चली गई थीं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई रूस में ही पूरी की। इसके बाद की पढ़ाई उन्होंने बेल्जियम के आर्टएंड डिजाइन कॉलेज से की। इसके बाद उन्होंने शिकागो, इलिनोइस और ब्रसेल्स जैसी जगहों पर रहकर भी काम किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रिया की राजकुमारी मारिया गलिट्जाइन ने साल 2017 में भारतीय मूल के शेफ ऋषि रूप सिंह से शादी की थी। तस्वीर में पति के साथ मारिया। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dQAur8

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस