अमेरिका में वर्क फ्रॉम होम के दौरान 47% कर्मचारी बिना पैंट पहने काम कर रहे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 48% पुरुष और 30% महिलाएं बाल कंघी नहीं करतीं

रिसर्च डेस्क. कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया में ‘वर्क फ्राॅम होम’ (घर से काम) का कल्चर तेजी से बढ़ा है। हाल में ‘गुड मॉर्निंग अमेरिका’ में एबीसी चैनल की महिला रिपोर्टर विल रीव को बिना पैंट में एंकरिंग करते हुए देखा गया था। फिर इस पर बहस छिड़ गई कि क्या घर से काम करते हुए कर्मचारी कैजुअल हो गए हैं? या फिर उनका एप्रोच नॉन फॉर्मल हो गया है?


इसे लेकर लंदन स्थित इंटरनेशनल रिसर्च डाटा एंड एनालिटिक्स संस्था यूजीवीओ (YOUGOV) ने एक ऑनलाइन सर्वे किया, जिसमें 1327 वयस्क (18 की उम्र से अधिक) अमेरिकी शामिल हुए। सर्वे के अनुसार अमेरिका में घर से काम करने के दौरान 47% कर्मचारी बिना पैंट यानी शॉर्ट्स में ही काम करना पसंद करते हैं। इसी तरह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान 48% पुरुष अपने बाल भी सही नहीं करते हैं। महिला कर्मचारी की तुलना में 3 गुना पुरुष बिना पैंट, मोजे अथवा जूते के बिना ही घर से काम कर रहे हैं। पढ़िए, सर्वे की मुख्य बातें...

  • 53% ने ही स्वीकारा कि वे घर से काम करते समय पायजामा पहनते हैं

सर्वे में 7 फीसदी लोगों ने कहा कि वे घर से काम करते समय कभी भी जूता नहीं पहनते हैं। महिलाओं (3%) की तुलना में तीन गुना पुरुषों (9%) ने माना कि वे घर से काम करते समय पैंट, मौजे, जूते, नहीं पहनते हैं। इसी तरह 5 फीसदी कहते हैं कि वे घर से काम करते समय शायद ही कभी पैंट पहनते हैं, 12 फीसदी कहते हैं कि वे कभी-कभी पैंट पहन लेते हैं। 53 फीसदी ने ही स्वीकारा कि वे घर से काम करते समय पायजामा पहनते हैं।

  • 54% ने कहा- वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पहले बालों में कंघी करते हैं

सर्वे में पाया गया कि ऐसे कर्मचारी जो अपने सहयोगियों के साथ घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हैं, उनमें 54% का कहना है कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंस से पहले अपने बालों को कंघी करते हैं। 51% का मानना हैं कि वे आमतौर पर वीडियो कॉल से पहले अपना चेहरा धोते हैं। इसी तरह 49% कर्मचारियों ने माना कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू करने से पहले दांतों को ब्रश करते हैं।

  • 39% ने कहा- वे घर से काम करते वक्त भी फॉर्मल ड्रेस पहनते हैं

सर्वे में 39 फीसदी कर्मचारियों ने स्वीकार किया कि वे घर से काम करते वक्त भी अच्छे कपड़े (फॉर्मल ड्रेस) पहनते हैं। इसी तरह 29% स्वीकार किया कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अपने लैपटॉप को इस तरह सेट करते हैं, ताकि कमर के नीचे का हिस्सा न दिखे। इसी तरह 37% ने माना कि वे रेगुलर शेव कर रहे हैं। महिलाओं से जब पूछा गया कि क्या वे वीडियो कॉन्फ्रेंस से पहले अपने बालों को बनाती हैं तो 70% ने कहा कि हां वे बालों को कंघी करके ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू करती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the US, 47% of employees work without pants, 48% of men and 30% of women do not comb hair during work from home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zhzM7G

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश