मशहूर सिंगर लिटिल रिचर्ड का 87 की उम्र में निधन, बोन कैंसर से पीड़ित थे

मशहूर संगीतकार और गायक लिटिल रिचर्ड का शनिवार को निधन हो गया। वे 87 साल के थे। रिचर्ड लंबे समय से बीमार थे। उनके करीबी ने बताया कि रिचर्ड की मौत बोन कैंसर से हुई। वे इन दिनों अमेरिका के टुल्लाहोमा शहर में रह रहे थे। फैन्स उनके पियानो बजाने के अंदाज के दीवाने थे। इसके अलावा उनकी हेयर स्टाइल और पहनावा काफी पसंद किया जाता था।

लिटिल रिचर्ड का जन्म जॉर्जिया (अमेरिका) में दिसंबर 1932 में हुआ था। उनका पूरा नाम रिचर्ड पेन्निमन था। उनके पिता धर्मगुरु थे। उन्होंने भाई-बहनों से अलग दिखने के लिए गाने की शुरुआत की थी। पिता इससे खुश नहीं थे, इसलिए कम उम्र में ही रिचर्ड ने घर छोड़ दिया। जिंदगी के अंतिम दौर में कई साल तक उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझना पड़ा। उन्हें एक बार हार्ट अटैक भी आया था।

1955 के बाद स्टार बन गए थे रिचर्ड
रिचर्ड का करियर 1940 के दशक में शुरू हुआ था। पहले तो वह छोटी-मोटी रिकॉर्डिंग ही करते रहे, लेकिन 1955 में उन्हें Tutti Frutti, Long Tall Sally और Good Golly Miss Molly से प्रसिद्धी मिली। इस सॉन्ग ने उन्हें दुनिया के कई देशों में स्टार बना दिया। इनकी 3 करोड़ से ज्यादा प्रतियां दुनियाभर में बिकी थीं।1986 में रिचर्ड ने रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में एंट्री की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिचर्ड का करियर 1940 के दशक में शुरू हुआ था। यह फोटो जनवरी 1992 की है। -फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WKMDr3

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल