ट्रम्प ने ‘इंडिपेंडेंस डे’ का ए़डिट किया वीडियो ट्वीट किया, लोगों से मतभेद भुलाकर एकजुट होने की अपील की

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को 1996 में आई फिल्म इंडिपेंडेंस डे का एक मोटिवेशनल वीडियो क्लीप ट्वीट किया। इसमें उन्होंने खुद को अभिनेता बिल पुलमैन के कैरेक्टर में दिखाया है, जोअपने सथियों से मतभेदभुलाकर एकजुट होने की अपील कर रहे हैं।इसमें पुलमैन की जगह ट्रम्प का चेहरा मर्फ किया हुआ है। ‘द हिल’ के मुताबिक, इस वीडियो में ‘टर्निंग प्वाइंट यूएसए’ से टकर कार्लसन, ‘फॉक्स न्यूज’ से सीन हैनिटी और कई अन्य रिपब्लिकन सहयोगियों को ट्रम्प के ‘भाषण’ पर गौर करते देखा जा सकता है। इन सभी का चेहरा भी एडिट किया हुआ है।
यह समय अपने छोटे-छोटे मतभेदों में उलझने का नहीं
इस वीडियो में ट्रम्प यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘आज सभी के लिए मानवता शब्द के मायने बदल गए हैं। अब हमें अपने छोटे-छोटे मतभेदों में उलझने का समय नहीं है। हमें सबके हितों के लिए एकजुट होना होगा। शायद यह नियती है कि आज 4 जुलाई है और हम फिर से आजादी की लड़ाई के लिए एकजुट हुए हैं।’’

वे कहते हैं, ‘‘यह लड़ाई अत्याचार या उत्पीड़न के खिलाफ नहीं, बल्कि विनाश के खिलाफ है। हम अपने अधिकार के लिए, जिंदा रहने के लिए और अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं। अगर हम इस लड़ाई को जीत जाते हैं, तो आज के दिन को केवल अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस नहीं बल्कि उस दिन के रूप में याद किया जाएगा जब पुरी दुनिया ने एक सूर में कहा था कि हम इस अंधेरे में शांत नहीं रहने वाले। बिना लड़े हम घुटने नहीं टेकने वाले।’’

वीडियो को ट्विटर मेम अकाउंट मैड लिबरल्स ने बनाया

इस वीडियो पर पुलमैन ने द हॉलीवुड रिपोर्टर को बताया, ‘‘इसमेंआवाज मेरी है किसी और की नहींऔर मैं राष्ट्रपति पद के लिए नहीं लड़ रहा हूं।’’ इस फिल्म मेंमुख्य भूमिका में हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ हैं। पुलमैन ने अमेरिकी राष्ट्रपति थॉमस जे. व्हाइटमोर की भूमिका निभाई है। यह वीडियो ट्विटर मेम अकाउंट मैड लिबरल्स ने बनाया गया है। यह ट्रम्प और अन्य जीओपी सहयोगियों के लिए मेम बनाता रहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फिल्म इंडिपेंटेंस डे के वीडियो में हॉलीवुड अभिनेता बिल पुलमैन की जगह ट्रम्प सहयोगियों का उत्साह बढ़ाते नजर आए। यह वीडियो एडिट की हुई है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cECz9r

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे