पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने इमरान से कहा- अपने भाई-बहनों की रक्षा करना आपकी ड्यूटी, सेना को भारत पर हमला करने का आदेश दें

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भारत पर हमला करने के लिए कहा है। हैदर ने नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों में कोरोना का जायजा लेने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को अब कड़े कदम उठाने चाहिए। केवल जुबानी बयानबाजी काम नहीं करेगी। आपको आगे आना चाहिए और अपनी सेना को भारत पर हमला करने के लिए कहना चाहिए।’’
हैदर ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की ड्यूटी है कि वे अपने भाई-बहनों की रक्षा करें। भारत पीओके के बारे में मौसम पूर्वानुमान जारी कर रहा है। हमें अब दिल्ली केमौसम अपडेट जारी करना चाहिए।

आईएमडी 8 मई से पीओके की मौसम भविष्यवाणी कर रहा
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) 8 मई से पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के इलाकों का पूर्वानुमान जारी कर रहा है। इसने गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के लिए मौसम की भविष्यवाणियां शुरू की है। आईएमडी का यह कदम भारत के इस स्टैंड के मद्देनजर अहम है कि पीओके भारत का हिस्सा है। इससे पाकिस्तान खासा नाराज है। इसके जवाब में 10 मई को पाकिस्तान रेडियो ने लद्दाख, पुलवामा, जम्मू के मौसम की भविष्यवाणियां कीं। हालांकि, इसमें गलत जानकारी देने के बाद इसकी सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई हुई।

हैदर पहले भी भारत के बारे में विवादित टिप्पणी कर चुके हैं
यह पहली बार नहीं है जब फारूक ने भारत के बारे में ऐसा विवादित बयान दिया है। कुछ महीने पहले फारूक ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हथियारों के साथ संघर्ष (आतंकी गतिविधियां) जारी रहनी चाहिए। पाकिस्तान सरकार की मौजूदा नीतियों से कश्मीर 700 साल में भी आजाद नहीं होगा। कश्मीर को आजाद करवाने के लिए पाकिस्तान को नई नीति बनानी चाहिए। भारत अपने आप को अंग्रेजों का उत्तराधिकारी समझ रहा है। वह ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह विस्तारवादी नीति अपना रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत पर हमला करने की सलाह दी। वे भारत की ओर से पीओके का मौसम पूर्वानुमान जारी करने से नाराज थे।(फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WTs9w6

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे