व्हाइट हाउस में कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए शांति पाठ हुआ, राष्ट्रपति ट्रम्प ने पुजारी को धन्यवाद दिया

अमेरिका में नेशनल प्रेयर डे के अवसर पर लोगों के स्वास्थ्य और सलामतीकी प्रार्थना के लिए व्हाइट हाउस में पुजारी ने शांति पाठ कराया। रोज गार्डन में हुए वैदिक शांति पाठ में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों कीकुशलता की प्रार्थना की गई।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नेन्यू जर्सी के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट को आमंत्रणदिया था। प्रार्थना मेंअन्य धर्मों के प्रतिनिधिभी शामिल हुए।

व्हाइट हाउस के रोड गार्डन में वैदिक शांति पाठ में पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया।

ब्रहमभट्ट मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘शांति पाठ एक ऐसी प्रार्थना है, जिसमें सफलता, दौलत और अन्य किसी चीज की कामना नहीं की जाती है। यह शांति के लिए की जाने वाली सुंदर प्रार्थना है। इसे यजुर्वेद से लिया गया है। यह केवल शांति की बात करती है। आकाश, पृथ्वी, जल, पेड़-पौधों और फसलों में शांति रहे। ओम शांति, शांति, शांति।’’ उन्होंने इस प्रार्थनाको अंग्रेजी में भी सुनाया।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने हरीश ब्रह्मभट्ट की प्रार्थना पर धन्यवाद दिया। इसमें अन्य धर्मों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

राष्ट्रपति ट्रम्प नेकहा, ‘‘नेशनल प्रेयर डे के दिन अमेरिका बहुत भयानक बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है। अमेरिका ने हर चुनौतीपूर्ण समय में धर्म, आस्था, प्रार्थना और ईश्वरकी ताकत पर भरोसा किया है।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यू जर्सी के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LbtPvt

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल