न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने लाइव टीवी पर कराया टेस्ट, कहा- फ्लू के लक्षण वाले राज्य के सभी लोगों जांच कराएं

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयूक्यूमो ने रविवार को लाइव टीवी पर टेस्ट कराया। वे स्वैब का नमूना लिए जाने तक आंखे बंद कर खड़े रहे। इसके बाद उन्होंने कहा, ‘ मुझे कोई दर्द या असुविधा नहीं। आंखें बंद करना मेरे लिए राहत की तरह थी। इसलिए ऐसी कोई वजह नहीं है कि आप जांच कराने के लिए नहीं जाए। राज्य में जिन लोगों में फ्लू के लक्षण नजर आ रहे हैं वे अपना टेस्ट करा सकते हैं। जो लोग राज्य में दी जा रही पाबंदियों में छूट के बीच काम पर लौटना चाहते हैं, वे भी अपनी जांच करवा सकते हैं। राज्य में टेस्ट करने की सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना का एपिसेंटर रहा है। यहां पर अब तक3 लाख 59 हजार 847 संक्रमित मिले हैं और28 हजार 325 मौतें हुई हैं। 61 हजार 423 लोग ठीक हुए हैं। अभी तक डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लोगों से घर पर ही रहने की नसीहत दे रहे थे। अब जांच सुविधाएं बढ़ने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों को टेस्ट कराने के लिए कहा जा रहा है।
न्यूयॉर्क में 700 नए टेस्टिंग सेंटर बनाए गए
क्यूमो नेकहा कि न्यूयॉर्क में 700 ड्राइव थ्रू और वॉक इन टेस्टिंग सेंटर बनाए गए हैं। इनजांच केंद्रों परहर दिन 15 हजार टेस्ट हो सकते हैं। फिलहाल इन टेस्ट सेंटर्स पर इनकी क्षमता की एक तिहाई जांच ही हो रही है। क्यूमो ने कहा किराज्य में हर दिन 40 हजार लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. हावर्ड जुकर ने कहा कि प्राइवेट लैब्स को जांच की अनुमति दिए जाने के बाद फिलहाल राज्य में हर दिन 80 से 90 हजार टेस्ट करने की क्षमता है।
न्यूयॉर्क ने जांच के लिए सीवीएस फॉर्मेसी के साथ करार किया
क्यूमो के मुताबिक, जांच सुविधा बढ़ाने के लिए सीवीएस फार्मेसी के साथ करार हुआ है। इससे राज्य के 60 से ज्यादा फार्मेसी पर सैंपल लेने की इजाजत दी जाएगी। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने न्यूयॉर्क के लोगों को ब्ल्ड डोनेट करने की अपील की। ब्लासियो ने कहा कि कोरोना की वजह से ब्ल्ड डोनेशन के अभियान रद्द हुए हैं। इससे पिछले दो दिनों से ब्ल्ड की सप्लाई कम हुई है। ऐसे स्थिति रही तो कुछ सर्जरी भी स्थगित करनी पड़ सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना की जांच के लिए स्वैब सैंपल देते न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो। क्यूमो ने न्यूयॉर्क के ज्यादा से ज्यादा लोगों को टेस्ट करवाने के लिए कहा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dWHhQo

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था