ट्रम्प ने टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. एंथनी फॉसी के लॉकडाउन नहीं हटाने के सुझाव को नकारा, कहा- देश को जल्द खोला जाना चाहिए

लॉकडाउन हटाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य और डॉक्टर एंथनी फॉसी के बीच मतभेद बढ़ गया है। डॉ. फॉसी ने मंगलवार को कहा था कि लॉकडाउन हटाने से अमेरिका में मौतें बढ़ेंगी और अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा। उन्होंने खास तौर पर स्कूलों को न खोलने की हिदायत दी थी। ट्रम्प ने बुधवार को व्हाइट हाउस में कहा कि फॉसी की यह बात मानने लायक नहीं है। वे सभी पक्षों को साथ लेकर चल रहे हैं।मुझे लगता है कि स्कूलों को दोबारा खोला जाना चाहिए।

ट्रम्प ने कहा हमारे देश को पुरानी स्थिति में लौटना है। ऐसा जितनी जल्द संभव हाे सके किया जाना चाहिए। मैं सोचता हूं कि जब तक हमारे देश के स्कूल बंद रहेंगे हम वापस नहीं लौट सकेंगे। उन्होंने देश के कई गवर्नर से भी स्कूलों को दोबारा खोलने पर बात की।

फॉसी ने मौतों के आंकड़े पर सवाल उठाए थे

फॉसी ने मंगलवार को लॉकडाउन हटाने पर अमेरिकीसीनेट (संसद का उच्च सदन) की कमेटी के सामने अपनी बात रखी थी। उन्होंने कमेटी से कहा था कि व्हाइट हाउस की‘ओपनिंग अप अमेरिका अगेन’ (फिर से अमेरिका खोलेंगे) योजना नहीं मानी जानी चाहिए। इसके तहतराज्यों को स्कूल और बिजनेस खोलने को कहा गया है। उन्होंने देश में हुई मौतों के आंकडों पर सवाल उठाए थे। फॉसी ने कहा था संक्रमण से देश में मौतों काआधिकारिक आंकड़ा 80 हजार बताया जा रहा है, लेकिन अबतक इससे कहीं ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।
अमेरिका में क्या हैं हालात
कई अमेरिकी राज्य अपने यहां कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूदअर्थव्यवस्था को खोल चुके हैं।worldometers.info के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 14 लाख 08 हजार 636 संक्रमित हैं और83 हजार 425 लोगों की जान जा चुकी है।4 लाख 30 हजार 348 लोग संक्रमित हैं। वहीं, 85 हजार 197 लोगों की जान जा चुकी है। देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य न्यूयॉर्क में तीन लाख 50 हजार से ज्यादा केस मिल चुके हैं, जबकि 27 हजार मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को भी देश से लॉकडाउन हटाने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि पाबंदियां नहीं हटाने का कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. एंथनी फॉसी का सुझाव मानने योग्य नहीं है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bqWXJP

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे