पाकिस्तानी नागरिक ने गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की, दीवारों पर लिखा- कश्मीरियों की मदद करो वरना सबको मुश्किल होगी

डर्बी में सोमवार को पाकिस्तानी नागरिक ने गुरु अर्जन देव गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की। पुलिस ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुद्वारे के मैनेजमेंट ने बताया कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।
तोड़फोड़ करने वाले इस शख्स ने गुरुद्वारे की दीवारों पर एख नोट चिपकाया। इसमें कश्मीर के बारे में लिखा गया है। उसने लिखा किकश्मीरियों की मदद की कोशिश करो, वरना हर किसी को मुश्किल होगी। इस नोट में एक फोन नंबर भी दिया गया है।

'सभी सेवादारों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे'
गुरुद्वारे से जुड़े अधिकारियों ने कहा, "इस तरह का हेट क्राइम या सिखों के खिलाफ किसी भी प्रकार का अपराध हमें सेवा और प्रार्थना करने से नहीं रोक पाएगा। हम समुदाय की सेवा जारी रखेंगे और रोजाना होने वाली प्रार्थना जारी रखेंगे। हम अपने सभी सेवादारों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।"

लंदन में भारतीयों पर हमले होते रहे हैं
लंदन में भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों पर हमले बड़े पैमाने पर होते रहे हैं। पिछले साल अगस्त में भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर एकत्रित हुए भारतीयों पर पाकिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने अंडे और पानी की बोतलें फेंकने के साथ ही पथराव भी किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हमला करने वाले ने गुरुद्वारे में कागज के एक टुकड़े में टूटी-फूटी अंग्रेजी में हाथ से लिखा एक नोट भी छोड़ा है, जिसमें सिखों से कश्मीर में लोगों की मदद करने की अपील की गई है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TyC8Gk

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे