चीनी राजदूत अपने घर में मृत मिले, शुरुआती जांच में मौत के पीछे साजिश के संकेत नहीं

इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई (57) अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। वे तेल अवीव के उपनगरीय इलाके हर्जलिया स्थित अपार्टमेंट में रहते थे। इजराइल के अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उनकी मौत की जांच शुरू कर दी गई है। इजरायली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि नियमित प्रक्रिया की मुताबिक, पुलिस मौके पर मौजूद है और छानबीन कर रही है।

प्राथमिक जांच में मौत में किसी तरह की साजिश होने की बात सामने नहीं आई है। एक स्थानीय न्यूज चैनल ने मेडिकल सूत्रों के हवाले से कहा है कि वेइ की मौत नींद में प्राकृतिक वजहों से हुई।

फरवरी में इजराइल पहुंचने पर सेल्फ आइसोलेट हुए थे वेई

डू वेई शादीशुदा थे और उनका एक बेटा भी है। हालांकि, उनकापरिवार फिलहाल इजराइल में मौजूद नहीं है। वेई इसी साल फरवरी में इजरायल में चीन के राजदूत नियुक्त किए गए थे। इससे पहले वे यूक्रेन के राजदूत के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके थे। 15 फरवरी को वे चीन से इजराइल पहुंचे थे। इसके बाद वे कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को लेकर दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेट हुए थे।

वेई ने कोरोना महामारी पर चीन का बचाव किया था

बीते दिनों एक न्यूजपेपर को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी को लेकर दुनियाभर में चीन को बली का बकरा बनाया जा रहा है। इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है जब लोगों के एक विशेष समूह को महामारी फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। यह निंदनीय है। महामारी पूरी दुनिया का दुश्मन है और इससे साथ मिलकर लड़ा जाना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई रविवार को अपने घर में मृत मिले। पुलिस ने जांच शुरू की। वेई इसी साल इजराइल में चीन के राजदूत नियुक्त किए गए थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LBzWtu

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे