अश्वेत महिला ब्रियोन्ना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट करते लोगों पर फायरिंग, 1 की मौत और 1 घायल

लूइसविले में शनिवार को अफ्रीकन मूल की नर्स ब्रियोन्ना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग हुई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह प्रदर्शन केंटकी के जेफरसन स्कायर पार्क में हो रहा था।

13 मार्च को लुइसविलमें पुलिस ने एक अश्वेत महिला ब्रेओना टेलर की हत्या कर दी थी। 26 साल की ब्रेओना मेडिकल टेक्नीशियन थी। मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में पुलिस ने उसके घर छापा मारा था। मेन गेट को तोड़ने के दौरान ब्रेओना के ब्वॉयफ्रेंड ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने ब्रेयोना को आठ गोलियां मारीं। हालांकि, बाद में ब्रियोना के घर से तलाशी में कोई मादक पदार्थ नहीं मिला था।

वीडियो में लोग चिखते नजर आ रहे

न्यूयॉर्ट टाइम्स के मुताबिक, ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति जेफरसन स्क्वायर पार्क के किनारे खड़ा दिख रहा है। इस दौरान 12 से ज्यादा फायरिंग की गई। लोग पार्क में और जेफरसनकी सड़कों पर भागते और चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

पुलिस जांच में जुटी

लुइसविलमेट्रो पुलिस विभाग ने कहा कि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य घायल व्यक्ति हॉल ऑफ जस्टिस में सड़क पर मिला। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि, उसे गंभीर चोट नहीं लगी थी।पुलिस ने जांच के लिए पार्क को खाली करा दिया है। उन सभी लोगों की पहचान की जा रही है जो इस घटना में शामिल हैं। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

शांतिपूर्ण विरोध का क्षेत्र अब अपराध स्थल बन गया: मेयर

लुइसविलके मेयर ग्रेग फिशर ने फेसबुक पर कहा, "मैं आज रात जेफरसन स्क्वायर पार्क में हुई हिंसा से बेहद दुखी हूं। लोग अपनी आवाज उठाने के लिए वहां एकजुट हुए थे।यह बेहद चिंताजनक है कि शांतिपूर्ण विरोध का यह क्षेत्र अब एक अपराध स्थल बन गया है।

पिछले महीने मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में मारे गए 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लुइसविलपुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केंटकी के लुइसविल में ब्रियोन्ना टेलर की मौत को लेकर पुलिस हिंसा के खिलफ प्रदर्शन के लिए जेफरसन पार्क में सैकड़ों लोग जमा हुए


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38ajwlX

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस