वेनलिंग शहर के पास हाईवे पर तेल टैंकर में धमाका; 10 की मौत और 117 घायल

चीन के झेजियांग राज्य में वेनलिंग शहर के पास शनिवार को हाईवे पर एक तेल टैंकर में धमाका हो गया। हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 117 लोग घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट से आसपास के घरों और फैक्ट्रियों को नुकसान पहुंचा। कुछ कार और दूसरी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के बाद हाइवे के आसपास के इलाके में धुआं फैल गया।

पुलिस के मुताबिक, सावधानी के मद्देनजरहाईवे को बंद कर दिया गया है। कई लोग अब भी वहां फंसे हैं। बचावकर्मी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटे हैं। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

वेनलिंग शहर के पास धमाके के बाद मौके पर आग बुझाने में जुटे बचावकर्मी।

टैंकर से मलबा उड़कर आसपास के घरों पर गिरा

सोशल मीडिया परइससे जुड़े कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इनमें से एक मेंलोगों का शोरगुल सुनाई दे रहा है और टैंकर से आग निकलती नजर आ रही है।सरकारी टीवी चैनल ''सीजीटीएन'' ने भी इस हादसे का वीडियो पोस्ट किया। इसमें नजर आ रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर आसपास के घरों पर गिर गया।

चीन में सड़क हादसे ज्यादा होते हैं
चीन में ट्रैफिक नियमों को अक्सर तोड़ा जाता है। यहां इन नियमों का सख्ती से पालन भी नहीं कराया जाता। यही वजह है कि यहां सड़क हादसे होते रहते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 2015 में ही यहां 58 हजार लोगों की मौत हुई है। पिछले साल पूर्वी चीन में टायर से लदे ट्रक का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें36 लोगों की मौत हुई थी और 36 अन्य घायल हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चीन के वेनलिंग शहर के पास शनिवार को एक तेल टैंकर में हुए धमाके के बाद आसपास धुआं फैल गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30Cs4Am

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान