राष्ट्रपति ट्रम्प 19 जून को ओक्लाहोमा में चुनावी रैलियों की शुरुआत करेंगे, कोरोनावायरस के चलते 3 महीने से स्थगित थीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि वे 19 जून को ओक्लाहोमा में राजनीतिक रैलियों की नई श्रृंखला की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि वे फ्लोरिडा, एरिजोना और उत्तरी कैरोलिना में भी रैलियां करेंगे। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन उत्तरी कैरोलिना की बजाए किसी दूसरे जगह पर किया जाएगा। जल्द ही नए जगह की घोषणा की जाएगी।

महामारी को लेकर बनाए गए सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों को लेकर ट्रम्प और उत्तरी कैरोलिना के गवर्नर के बीच विवाद हो गया है। इस कारण ट्रम्प रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को कहीं और कराना चाहते हैं। वहीं, व्हाइट हाउस में उन्होंने राज्य को धीमी गति से खोले जाने को लेकर उत्तरी कैरोलिना के डेमोक्रेटिक गवर्नर की आलोचना भी की।

उन्होंने कहा कि कई सारे राज्य हैं जो नेशनल कन्वेंशन कराना चाहते हैं।इनमें टेक्सास, जर्जिया और फ्लोरिडा शामिल हैं। हम उत्तरी कैरोलिना में रहना चाहते थे। यह हमें बहुत पसंद है। यह एक महान राज्य है, जिसे मैंने जीता है। यहां मेरे कई दोस्त औररिश्तेदार रहते हैं।

रैलियों में जबरदस्त बढ़त हासिल की: ट्रम्प

77 वर्षीय ट्रम्प नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए फिर से चुनावी मैदान में हैं। उनके और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हमने रैलियों में जबरदस्त बढ़त हासिल की है।

सही समय आने पर हम उत्तरी कैरोलिना जाएंगे: ट्रम्प

राष्ट्रपति ने कहा- हम ओक्लाहमा के टुल्सा से रैली की शुरुआत करेंगे। यह एक खूबसूरत जगह है। हम फ्लोरिडा भी जा रहे हैं। फ्लोरिडा, टेक्सास में भी बड़ी रैलियां करेंगे। हम एरिजोना भी जाएंगे। सही समय आने पर हम उत्तरी कैरोलिना जाएंगे।

ट्रम्प की आखिरी रैली 2 मार्च को हुई थी

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी के लिए भीड़ जुटाने वाले सबसे बड़े नेता रहे हैं। साथ ही वे रैलियों में अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन से ज्यादा भीड़ जुटा चुके हैं।ट्रम्प गुरुवार को फंड जुटाने के लिए एक कार्यक्रम में डलास जाने वाले हैं। उनकी आखिरी चुनावी रैली 2 मार्च को चार्लोट मेंहुई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी के लिए भीड़ जुटाने वाले सबसे बड़े नेता रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BNRikW

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस