तीन की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल, मौके से 25 साल का लीबियाई युवक गिरफ्तार

रीडिंग शहर के एक पार्क में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इस घटना को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रोटेस्ट से जुड़ा हुआ नहीं माना जा रहा है।रीडिंग में मौके से एक 25 साल के युवक को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

यह हमला फॉरबरी गार्डन में लगभग 7 बजे शाम (भारतीय समयानुसार 11.30 रात) में हुआ था। पुलिस फिलहाल इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही है। लेकिन इसकी जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है।

सुरक्षा सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का माना जा रहा है। टेम्स वेली पुलिस ने ट्वीट किया, “हमें फॉरबरी गार्डन में घटना की जानकारी मिली। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच में जुट गए हैं।”

युवकअचानक से हमला करना शुरू कर दिया

एक पुलिस सूत्र ने संडे मिरर को बताया, “एक आदमी ने चाकू निकाला और क्राउन कोर्ट के पास रीडिंग में लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि वहां एक हमलावर था, जिसने पुलिस को सरेंडर कर दिया था।’’

ब्रिटेन के फॉरबरी गार्डन में अश्वेतों के समर्थन में प्रदर्शन करते लोग। लंदन समेत देश के कई जगहों पर ऐसे प्रदर्शन हो रहे हैं।

फिलहाल आतंकी घटना नहीं माना जा रहा

टेम्स वैली पुलिस के डिटेक्टिव चीफ ऑफ सुपरिटेंडेंट इयान हंटर ने कहा कि वे हमले के संबंध में किसी अन्य व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं। इसे फिलहाल आतंकी घटना नहीं माना जा रहा है। इस घटना के पीछे क्या मंशा थी, इसकी जांच की जा रही है।

घटनास्थल पर एक महिला से बात करता पुलिसकर्मी। घटना शनिवार शात 7 बजेफॉरबरी गार्डन में हुई।

सोशल मीडिया पर घटना का फुटेज शेयर न करें

पुलिस ने कहा है कि किसी के पास अगर हमले का मोबाइल फुटेज हो तो वह हमें दें। पीड़ित परिवारों का सम्मान करते हुए इसका वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर शेयर न करें। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घटना को लेकर दुख जताया है।

हमला होने के बाद अपने अपार्टमेंट से निकलकर लोग बाहर आ गए। पुलिस ने घरों को खाली कराकर ऑपरेशन चलाया।

फरवरी में भी चाकूबाजी की घटना हुई थी

इससे पहले फरवरी में पुलिस ने दक्षिण लंदन में चाकू से हमला करने वाले हमलावर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में कई लोग घायल भी हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वारदात की जगह पर पुलिस ने गाड़ियों को सड़क किनारे रोक दिया। हमलावर की तलाश शुरू की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3doM38l

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान