तीन दिन में तीसरी एयलाइन्स ने पाकिस्तान की उड़ानें बंद कीं; एतिहाद की फ्लाइट से हॉन्कॉन्ग पहुंचे 27 पाकिस्तानी पॉजिटिव पाए गए थे

पाकिस्तान में कोरोनावायरस बेकाबू होता दिख रहा है। इसका असर वहां के एविएशन सेक्टर और पैसेंजर्स पर हो रहा है। फ्लाय दुबई और एमिरेट्स के बाद अब एतिहाद ने भी पाकिस्तान जाने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है।एतिहाद एयरलाइन्स ने गुरुवार को कहा कि 3 जुलाई तक उसकी कोई पैसेंजर फ्लाइट पाकिस्तान नहीं जाएगी।

पाकिस्तान से आने वाली और कार्गो फ्लाइट्स पर रोक नहीं लगाई गई है। दरअसल, 21 जून को एतिहाद एयरलाइन्स की एक फ्लाइट हॉन्गकॉन्ग पहुंची थी। इसके 30 में से 27 पैसेंजर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।हॉन्कॉन्ग की हेल्थ मिनिस्ट्री ने यह जानकारी दी थी।इसके बाद एयरलाइन ने पाकिस्तान जाने वाली उड़ानें बंद करने का फैसला किया। एतिहाद के मुताबिक, पाकिस्तान से किसी भी देश के लिए हमारे पैंसेंजर प्लेन उड़ान नहीं भरेंगे।

एतिहाद ने सफर करने वालों के लिए नए नियम बनाए

एतिहाद ने एक बयान में कहा-हमारे लिए यात्रियों और क्रू मेम्बर्स की सुरक्षा सबसे पहले है। हम पाकिस्तान में सेवाएं जारी रखना चाहते हैंं। फ्लाइट्स ऑपरेशन्स फिर शुरू करने की कोशिशें जारी हैं। पैसेंजर्स के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिससे संक्रमण का खतरा कम किया जा सके। दुबई से किसी दूसरे देश के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेने वालों को एयरपोर्ट और प्लेन में फेस मास्क पहनना जरूरी होगा। एयरपोर्ट पहुंचने पर उनकी पूरी जांच की जाएगी।

पाकिस्तान में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

पाकिस्तान में गुरुवार तक 1 लाख 92 हजार 970 केस मिले। 3 हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पंजाब राज्य में बुधवार से गुरुवार के बीच 86 संक्रमितों की मौत हुई। यह 24 घंटे में देश के किसी भी राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हैं। यहां दो पूर्व प्रधानमंत्री भी संक्रमित पाए जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एतिहाद एयरलाइन्स ने यात्रियों और क्रू मेम्बर्स की सुरक्षा का हवाला देते हुए 3 जुलाई तक पाकिस्तान से अपनी यात्री उड़ानें बंद कर दी। फ्लाई दुबई और एमिरेट्स भी यहां से अपनी उड़ाने बंद कर चुकी है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VgD8Q6

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस