प्राइमरी स्कूल के 40 छात्रों और शिक्षकों पर सुरक्षाकर्मी ने चाकू से हमला किया, पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया

चीन के एक स्कूल में सुरक्षाकर्मी ने 40 छात्रों और शिक्षकों पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। चीन की सरकारी मीडिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। यह घटना गुआंग्सी प्रांत के एक स्कूल की है। पुलिस के मुताबिक, घटना का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। सुरक्षाकर्मीको मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिछले कुछ सालों से चीन के कई हिस्सों में असंतुष्ट लोगों द्वारा चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ गई हैं। हमलावर अपना गुस्सा निकालने के लिए सार्वजनिक परिवहन या मुख्य रूप से किंडरगार्टन और प्राथमिक स्कूलों को निशाना बनाते रहते हैं।

2019 में एक स्कूल में 8 छात्रोंकी हत्या हुई थी

इससे पहले सितंबर 2019 में चीन के एक प्राइमरी स्कूल में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर आठ छात्रों की हत्या कर दी थी। वहीं, दो अन्य जख्मी हो गए थे। वह व्यक्ति चाकू से अपनी प्रेमिका की आंख बाहर निकालने की कोशिश में आठ साल जेल में बिता चुका था।

2018 में एक घटना में हमलावर ने 9 छात्रों की हत्या कर दी थी

पिछले साल अप्रैल में हुनान प्रांत एक एक स्कूल में भी चाकू से हमला किया गया था, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई थी। वहीं,जनवरी2019 में एक युवक ने एक स्कूल में हथौड़ा से हमला कर20 बच्चों को घायल कर दिया था। इससे पहले 2018में शानक्सी प्रांत केमिडिल स्कूल के बाहर एक हमलावर ने नौ छात्रों की हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि वह इसी स्कूल का एक पूर्व छात्र था, जिसने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुरक्षाकर्मी को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cqdgY0

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे