अमेरिका के केयर होम्स में कोरोना के 60 हजार मरीज और 26 हजार मौतें, एक तिहाई लोगों की जान यहीं गई

अमेरिका में कोरोना से केयर होम्स में 26 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। शीर्ष स्वास्थ्य एजेंसियों सीडीसी और सीएमएस की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि मौतों का यह आंकड़ा अधिक हो सकता है क्योंकि रिपोर्ट अमेरिका के 80% केयर होम्स की है।

इसका मतलब यह भी है कि अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों में एक तिहाई मौतें केयर होम्स में हुई हैं। ये रिपोर्ट अमेरिका के सभी गवर्नर के लिए तैयार की गई है, ताकि वे आगे सतर्क रहें। केयर होम्स में 60 हजार मामले आए हैं। देश में 15,400 केयर होम्स हैं।

कोरोना की वजह से केयर होम्स की हालत खराब

रिपोर्ट में दिए गए आंकड़े 24 मई तक के हैं। सीडीसी के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड और सीएमएस प्रशासक सीमा वर्मा ने कहा कि आंकड़े और देशभर से मिली रिपोर्ट स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि वायरस की वजह से केयर होम्स की हालत खराब है। अमेरिका में अब तक 18,59,597 मामले आए हैं। जबकि 1,06,927 मौतें हुई हैं।

सिंगापुर: संक्रमण के 94% मामले डॉरमैट्री में

सिंगापुर में 94 फीसदी कोरोना मरीज डॉरमैट्री में मिले हैं। यहां 43 डॉरमैट्री में करीब 2 लाख प्रवासी कामगार रहते हैं। अब सरकार यहां एक लाख प्रवासी कामगारों के लिए अलग से कई डॉरमैट्री बनाने जा रही है। राष्ट्रीय विकास मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

सिंगापुर में प्रवासी कामगार कंस्ट्रक्शन और घरेलू कामों से जुड़े

सिंगापुर में 14 लाख प्रवासी कामगार रहते हैं। ज्यादातर कामगार कंस्ट्रक्शन और घरेलू कामों से जुड़े हैं। जगह की कमी के कारण एक-एक डॉरमैट्री के एक-एक कमरे में 20-20 लोगों तक को रहना पड़ता है। सिंगापुर में 35,292 मामले आए हैं। जबकि 544 मौतें हुई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीडीसी की यह रिपोर्ट अमेरिका के सभी गवर्नर के लिए तैयार की गई है, ताकि वे आगे सतर्क रहें। अमेरिका में 15,400 केयर होम्स हैं। - फाइल


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36U3bRW

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान