कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत- 4 आतंकी ढेर, एक पुलिस अफसर समेत 5 लोगों ने भी दम तोड़ा

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। जियो न्यूज चैनल के मुताबिक, चार आतंकी मारे गए हैं जबकि पांच अन्य लोगों की भी मौत हुई है। पुलिस और रेंजर्स की टीम मौके पर मौजूद है। वहां से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल हैं। कुल सात लोग घायल बताए गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर है।​​

मीडिया के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों काफोटो भी शेयर किया जा रहा है। दावा है कि हमले में यहीं आतंकी शामिल थे।

एक्सचेंज खुलते ही हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज सुबह 10.30 बजे खुलता है। आम दिनों की तरह यह सोमवार को भी वक्त पर खुला। इसी दौरान आम लोगों और कर्मचारियों के साथ हथियारबंद आतंकी यहां घुस आए। इनके इरादे समझ में आते ही लोग भागने लगे। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। कुछ ही देर में बिल्डिंग को घेर लिया गया। बताया जाता है कि आतंकी पहले पार्किंग में जाने की कोशिश कर रहे थे।

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमले के बाद यहां जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया। इसी बिल्डिंग के करीब रेलवे कॉलोनी है। आतंकी इसी रास्ते से आए थे।

पुलिस की तैनाती नहीं होती
जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है। यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है। जानकारी के मुताबिक, मारे गए लोगों में पुलिस का एक सब इंसपेक्टर भी शामिल है। जियो न्यूज ने मरने वालों की संख्या 9 बताई है।

##

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आतंकी इसी गाड़ी से पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पहुंचे थे। सुरक्षाबलों ने इसे कब्जे में ले लिया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YG8LES

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान