नियम तोड़ने वाले पैसेंजर पर बैन लग सकता है, फ्लाइट के अंदर भी मास्क नहीं हटा सकेंगे

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अमेरिका की एयरलाइन कंपनियां मास्क नहीं पहनने वाले पैसेंजर को बोर्डिंग की परमिशन नहीं देंगी। ऐसे पैसेंजर को बैन भी किया जा सकता है। यात्री फ्लाइट के अंदर भी मास्क नहीं हटा सकेंगे। फ्लाइट अटेंडेंट इस पर नजर रखेंगे। सिर्फ खाने-पीने के वक्त मास्क हटाने की परमिशन दी जाएगी। अमेरिका की एविएशन इंडस्ट्री 18 जून से इस पॉलिसी को लागू कर रही है।

7 प्रमुख एयरलाइन इस पॉलिसी में शामिल
नई पॉलिसी में फेस मास्क पहनना प्री-फ्लाइट चेकलिस्ट में शामिल होगा। जिन पैसेंजर के पास मास्क नहीं होगा उन्हें एयरलाइन की तरफ से दिया जाएगा। अलास्का एयरलाइन, अमेरिकन एयरलाइन, डेल्टा एयरलाइन, हवाइएन एयरलाइन, जेटब्ल्यू एयरवेज, साउथवेस्ट एयरलाइन और यूनाइटेड एयरलाइन इस पॉलिसी में शामिल हैं।

एयरलाइन फ्लाइट टेक-ऑफ होने से पहले पैसेंजर को फेस मास्क की पॉलिसी के बारे में बताएंगी। बाद में फ्लाइट के अंदर भी एनाउंसमेंट करना होगा। डेल्टा एयरलाइन का कहना है कि पैसेंजर्स को मास्क पहनने के लिए लगातार अवेयर कर रहे हैं। फ्लाइट में सेफ्टी का ये सबसे इंपोर्टेंट तरीका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये फोटो लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AvjvNq

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान