विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- चीन से तनाव के बीच भारत हमारे देश पर हमला कर सकता है

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन से तनाव के बीच भारत हमारे देश पर हमला कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो हम भी जवाब देंगे। इससे एक दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि वह दिल्ली में अपने हाईकमीशनसे 50% कर्मचारियों पर वापस बुला ले, क्योंकि वे जासूसी कर रहे हैं। इसपर भी कुरैशी नाराजगी ने जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हम भी भारतीय हाईकमीशनके कर्मचारियों को अपने देश लौटने के लिए कहेंगे।

दिल्ली पुलिस ने 31मई कोपाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते पाया था। जब दोनों अफसर एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे तो उन्हें रंगे हाथगिरफ्तार कर लिया गया था। ये दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे। दोनों जासूसों को 24 घंटे के भीतर छोड़ने के लिए कहा गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान में भारतीय अफसरों के साथ बदसलूकी हुई थी

इस्लामाबाद में 15जून को भारतीय हाईकमीशन के दो अफसरों के साथ बदसलूकी की गई थी।इन्हेंहिट एंड रन मामले में हिरासत में लेकर मारपीट की गई। मामले की जानकारी मिलते ही भारत ने पाकिस्तान के हाईकमीशन को समन भेजा था। भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिरफ्तार किए गए अफसरों को परेशान नकरें और न हीउनसे किसी तरह की पूछताछ की जाए। अफसरों को तुरंत उनकी कार समेत भारतीय दूतावास भेजा जाए। इसके बाद अफसरों को भारतीय हाईकमीशन पहुंचा दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत ने बुधवार को पाकिस्तान से दिल्ली स्थित हाईकमीशन से कर्मचारियों को वापस बुलाने को कहा था। इस पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नाराजगी जताई थी। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dDezUc

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान