अमेरिका में पटाखों से परेशान लोगों ने मेयर के घर के बाहर रातभर हॉर्न बजाया; सुबह नए नियम बन गए

अमेरिका के कई शहरों के लोग रातभर अलग-अलग जगह होने वाली आतिशबाजी की वजह से परेशान हैं। हालात ये हैं कि लोग सो नहीं पा रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी न्यूयॉर्क सिटी में है। अवैध पटाखों पर प्रतिबंधों के बावजूद यहां जमकर आतिशबाजी हो रही है। ऐसे हालात कैलिफोर्निया, ब्रुकलिन, बाल्टीमोर और ओकलैंड में भी है।

शिकायतों के बावजूद सुनवाई न होने पर न्यूयॉर्क सिटी के लोग शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो के घर के बाहर रातभर हॉर्न बजाते रहे। लोगों ने उनसे परेशानी साझा करते हुए कहा कि अगर हम चैन से नहीं सो पा रहे हैं, तो आपको भी सोने नहीं देंगे। इसके बाद मेयर ने सुबह होते ही सख्त फैसले लिए।

उन्होंने 42 लोगों की टास्क फोर्स बनाई, जिनमें 10 पुलिस अधिकारी, 12 फायर मार्शल और 20 इन्वेस्टीगेटर्स शामिल हैं। ये टीम जांच के अलावा स्टिंग ऑपरेशन भी करेगी और पता लगाएगी कि प्रतिबंध के बावजूद अवैध पटाखे कहां से आ रहे हैं, कौन इनका कारोबार कर रहा है और सप्लाई का तरीका क्या है। इसके बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इमरजेंसी नंबर पर एक महीने में 12,500 से ज्यादा शिकायतें
लोग इतने परेशान हैं कि अकेले न्यूयॉर्क सिटी में इमरजेंसी नंबर पर एक महीने में 12,500 से ज्यादा शिकायतें दर्ज की गई हैं। यह 2019 के पहले 6 महीने में दर्ज हुई शिकायतों की तुलना में 12 गुना ज्यादा है। ब्रुकलिन में तो जून में अब तक 4,500 से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पटाखों से लोग इतने परेशान हैं कि एक महीने में 12,500 से ज्यादा शिकायतें की जा चुकी हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2A6rWys

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस