मेधा राज राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट उम्मीदवार बिडेन के डिजिटल कैम्पेन की चीफ बनाई गईं

भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के चुनाव कैम्पेन में डिजिटल प्रचार प्रमुख बनाया गया है। यह जिम्मेदारी इसलिए और भी अहम है, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस बार का चुनाव प्रचार पूरी तरह वर्चुअल होना है।

बिडेन के चुनाव प्रचार अभियान के अधिकारियों का कहना है कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी। उनका काम प्रचार के नतीजों को अधिक से अधिक कारगर बनाने का होगा। यह जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने लिंक्डइन पर कहा, “चुनाव में 130 दिन बचे हैं और हम एक मिनट भी बर्बाद नहीं करेंगे।”

पीट बुटीगीग के कैम्पेन में रही हैं राज
राज पहले पीट बुटीगीग के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़ी रही हैं। बुटीगीग ने भी अब बिडेन कोसमर्थन दिया है। सीएनएन चैनल ने इस खबर को सबसे पहले दिखाया। उसका कहना है कि क्लार्क हम्फ्री बिडेन के अभियान के डिप्टी डिजिटल डायरेक्टर बनाए गए हैं। उनकी जिम्मेदारी आम लोगों से चंदा जुटाने की होगी। वे 2016 में हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार अभियान में काम कर चुके हैं।

राज ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से किया ग्रेजुएट
राज ने इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। 77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से होगा। कुछ सबसे बड़े ओपीनियन पोल में बिडेन की ट्रम्प पर 8% की बढ़त बताई जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राज पहले पीट बुटीगीग के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़ी रही हैं। बुटीगीग ने भी अब बिडेन का समर्थन दिया है। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38cRoyM

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान