सुनसान पड़े कराची के वो दो इलाके, जहां अंडरवर्ल्ड डॉन के घर बताए जाते हैं; पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की मौत के निशान नदारद

एक ओर जहां सरहद पार भारतीय मीडिया में दाऊद इब्राहिम की मौत को लेकर चर्चा जोरों पर है, वहीं यहां पाकिस्तान में इसे लेकर सन्नाटा है। क्लिफ्टन और डीएचए, कराची के जिन दो इलाकों में अंडरवर्ल्ड डॉन के घर बताए जाते हैं, वहां कोई आम दिनों से इतर हलचल देखने में नहीं आई है। खासकर तब से जब सिंध सरकार ने मैट्रो शहर में स्मार्ट लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने भी दावा खारिज किया

भारतीय मीडिया में आई रिपोर्ट की मानें तो दाऊद को कोरोना संक्रमण हुआ है और उसे कराची के किसी अस्पताल में ले जाया गया है। हालांकि, सिंध की इस राजधानी में स्वास्थ्य और सुरक्षा से जुड़े आला अफसर इस रिपोर्ट से इत्तेफाक नहीं रखते। सिंध सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, सिंध सरकार कोरोना को लेकर सभी एहतियात रख रही है। उनका यह भी कहना है कि दाऊद को कराची के किसी भी अस्पताल में बतौर कोरोना मरीज भर्ती नहीं करवाया गया है।

मीडिया को सरकार से दाऊद की खबर का निर्देश नहीं मिला

कुछ भारतीय न्यूज चैनल का दावा है कि पाकिस्तान मीडिया ने दाऊद से जुड़ी खबर दिखाई है,जबकि यह समझना होगा कि पाकिस्तान का मीडिया काफी हद तक सेना और सरकार के कब्जे में है।जियो टीवी और दुनिया टीवी में काम कर रहे दो सीनियर जर्नलिस्ट के मुताबिक, भारत-चीन विवाद को लेकर क्या कवर करना है और क्या नहीं इसे लेकर उन्हें बताया गया है,लेकिन दाऊद को लेकर नहीं। उनके मुताबिक भारतीय मीडिया के दावों को लेकर वे सब्र रखते हैं, क्योंकि पाकिस्तान से जुड़े उनके ज्यादातर दावे मनगढ़ंत निकलते हैं।

सोशल मीडिया पर भी दाऊद की खबर ने जोर नहीं पकड़ा

पाकिस्तान की सोशल मीडिया ने भी दाऊद से जुड़ी खबरों को नजरअंदाज ही किया है। कुछ यूजर्स ने तो भारतीय मीडिया की खबरों का मजाक भी उड़ाया और कहा है कि भारतीय मीडिया ने दाऊद को पांचवी बार मार डाला। हालांकि, दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान ट्विटर के टॉप-10 ट्रेंड में भी जगह नहीं बना पाया है।

पाकिस्तानी अफसर कहते हैं- दाऊद दुबई चला गया

दाऊद भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी है, जिसकी 1993 के मुंबई दंगो में अहम भूमिका रही है। पिछले कुछ सालों में उसके पाकिस्तान में होने की खबर आई हैं। हालांकि, सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वह पाकिस्तान में नहीं रहता और कई साल पहले दुबई शिफ्ट हो गया है। पिछले साल ब्रिटिश कोर्ट ने कहा था कि दाऊद पाकिस्तान में रहता है, लेकिन विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस दावे का खंडन किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कराची में दाऊद का बंगला। बताया जाता है कि यहां क्लिफ्टन और डीएचए इलाकों में दाऊद के घर हैं। फिलहाल यहां आम दिनों की तरह ही हलचल है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Mw3x82

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस