5 अगस्त को राम के रंग में रंगेगा न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वायर, बिलबोर्ड पर दिखेंगे राम और अयोध्या मंदिर का मॉडल

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। इसी दिन अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्कवायर के बिलबोर्ड पर मंंदिर का मॉडल और श्री राम के फोटोग्राफ नजर आएंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में जब इस ऐतिहासिक मंदिर की नींव रखेंगे, तो इस पल का जश्न हम यहां भी मनाएंगे।

सेवहानी के मुताबिक- 17 हजार स्क्वायर फीट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन को लीज पर लिया जा रहा है। ये टाइम्स स्क्वायर की सबसे बड़ी हाई रिजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन होगी।

सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक होगा डिस्प्ले
5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और आर्किटेक्चर की 3 डी इमेजेस को यहां बिलबोर्ड पर दिखाया जाएगा। जब प्रधानमंत्री मोदी मंदिर की नींव रखेंगे, उसके फोटोग्राफ्स को भी यहां दिखाया जाएगा। सेवहानी के मुताबिक, इस दौरान भारतीय समुदाय के लोग मौजूद रहेंगे। मिठाइयां बांटी जाएंगी।

ये मानव समाज के लिए भी बड़ा अवसर
सेवहानी ने कहा- ये जीवन में एक बार या सदी में एक बार होनेे वाली घटना नही हैं। बल्कि, पूूरी मानवजाति के जीवन में इस तरह के मौके एक ही बार आते हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए हमने टाइम्स स्क्वायर को चुना। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोगों का राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है। 5 अगस्त को पूरा टाइम्स स्क्वायर भगवान राम के रंग में रंग जाएगा।

ये भी पढ़ सकते हैं...

पीएम के कार्यक्रम से पहले फूलप्रुफ सुरक्षा:अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, 5 से 15 अगस्त तक यूपी में हाईअलर्ट रहेगा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूयॉर्क में 17 हजार स्क्वायर फुट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन पर राम मंदिर के मॉडल की फोटोज डिस्प्ले की जाएंगी। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BHzSH4

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस