यूएनजीए प्रेसिडेंट के दौरे से पहले इमरान के विदेश मंत्री बोले- उन्हें कश्मीर में हो रहे अत्याचारों के बारे में बताएंगे

पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को तूल देने की कोशिशें शुरू कर दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के नए अध्यक्ष वोल्कान बोजकिर के पाकिस्तान दौरे पर इमरान सरकार ने उनके सामने भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे को उठाने की तैयारी कर ली है। यूएनजीए प्रेसिडेंट बोजकिर सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेंगे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इमरान सरकार ने भारत को बदनाम करने और दुनिया में अपनी गिरती इमेज को बचाने के लिए यूएनजीए प्रेसिडेंट के सामने कश्मीर मुद्दा उठाने जा रही है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने फिर उगला जहर
बोजकिर के पाकिस्तान दौरे के दौरान इमरान सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी उनसे वन-टू-वन चर्चा करेंगे। इस दौरान कुरैशी उनके सामने कश्मीर के हालात और उस पर पाकिस्तान के रुख पर बात करेंगे। कुरैशी ने कहा कि हम यूएनजीए प्रेसिडेंट को भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के बारे में बताएंगे।

मौके का फायदा उठाने की फिराक में पाकिस्तान
सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले रहे कश्मीर विवाद को उठाने के लिए इमरान सरकार काफी समय से ऐसे मौके का इंतजार कर रही थी। इसी के मद्देनजर यूएनजीए प्रसिडेंट को पाकिस्तान बुलाया गया है। बोजकिर के साथ अपनी मीटिंग के बारे में बताते हुए कुरैशी ने कहा कि उनका फोकस कश्मीर के हालात को यूएनजीए के सामने लाना होगा।

तुर्की के वोल्कान बोजकिर को 21 जून को यूएनजीए का अध्यक्ष चुना गया था। वे यूएनजीए के प्रेसिडेंट बनने वाले पहले तुर्की नागरिक हैं। वह सितंबर में पद ग्रहण करेंगे। उनका कार्यकाल एक साल का होगा।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. पाकिस्तान सरकार ने कहा- हमारी फॉरेन पॉलिसी कामयाब, भारत हमें अलग-थलग नहीं कर पाया; अमेरिका और यूएई से रिश्ते सुधरे

2. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक साल में 8 बार खुद और देश का मजाक उड़वाया, यूएन में मोदी को बताया था राष्ट्रपति



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी यूएनजीए प्रेसिडेंट से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hBRDqx

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान