बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर ने हिंदुओं से माफी मांगी, सोशल मीडिया पर मां दुर्गा की फोटो से जुड़ा मीम शेयर किया था

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर ने सोमवार को भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हिंदुओं से माफी मांगी। येर को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने लिए भारतीयों की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वे इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं। वे अपने पिता की पॉलिसी का बचाव करते रहते हैं।

ट्विटर पर माफी मांगी
येर ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने एक पेज से मीम ट्वीट किया था। यह इजराइल के लोकप्रिय राजनीति हस्तियों की आलोचना करने वाला था। मुझे यह पता ही नहीं था कि यह मीम हिंदुओं की आस्था से जुड़ी तस्वीर से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर मेरे भारतीय दोस्तों की प्रतिक्रियाओं के बाद मुझे इस बारे में पता चला। इसके बाद मैंने तुरंत ट्वीट हटा दिया है। मैं सभी से माफी मांगता हूं।’’

क्या है पूरा मामला
येर ने रविवार को ट्विटर पर शेर पर सवार हिंदू देवी दुर्गा की तस्वीर से जुड़ा एक मीम शेयर किया था। इसमें दुर्गा के चेहरे पर लिएट बेन एरी का चेहरा लगाया गया था। लिएट बेन एरी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामले के प्रोसिक्यूटर हैं। मीम में इजरायल के अटॉर्नी जनरल अविचई मेंडेलबिट का चेहरा शेर के चेहरे की जगह लगा हुआ था।

नेतन्याहू ने पर चल रहा है भ्रष्टाचार का केस
पिछले साल नवंबर में अटॉर्नी जनरल ने नेतन्याहू पर तीन अलग-अलग मामलों में रिश्वत, धोखाधड़ी और विश्वास के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। हालांकि, नेतन्याहू ने सभी आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि उन्हें पद से हटाने के लिए राजनीतिक साजिश की गई है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर राहत मांगी, कहा- संसदीय व्यवस्था के लिहाज से मैं इसका हकदार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनके बेटे येर (बाएं)। येर ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता था कि फोटो हिंदुओं की आस्था से जुड़ा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2P52dtT

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान