भारत-नेपाल के बीच आज होगी दोस्ती के लिए बात, 6 महीने से बंद वैष्णोदेवी मंदिर में दर्शन शुरू और कोरोना को रोकने वाली दवा मिली

गुड मार्निंग। आज सोमवार है। हफ्ते की शुरुआत करते हैं पॉजिटिव खबर के साथ। आज भारत और नेपाल शांति के लिए पहल करेंगे, ताकि दोनों देशों के बीच तनाव कम हो। विदेश मंत्रालय के अधिकारी काठमांडू में बातचीत करेंगे। इनमें नेपाल से विदेश सचिव शंकर दास बैरागी और भारत की ओर से नेपाल में राजदूत विनय मोहन क्वात्रा होंगे।
और अब आगे बढ़ते हैं कुछ अन्य अहम खबरों की ओर...

कोरोना के खिलाफ एक और कामयाबी

कोरोना की खिलाफ जारी लड़ाई में अब दुनिया के वैज्ञानिक कामयाब होते हुए दिख रहे हैं। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने एक ऐसी दवा खोज ली है, जो संक्रमण के बाद शरीर में कोरोनावायरस की संख्या बढ़ने (रेप्लिकेट) से रोकेगी, हालांकि यह दवा पहले से मौजूद है। पर अब इसे कोरोना के इलाज में भी इस्तेमाल किया जाएगा। दवा का नाम एब्सेलेन है। इसका इस्तेमाल बायपोलर डिसऑर्डर और सुनने की क्षमता घटने (हियरिंग डिसऑर्डर) के इलाज में किया जाता है।

पढें पूरी खबर

सुशांत की मौत के दिन का अनसीन वीडियो मिला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच दो केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी कर रही हैं। इस बीच एक न्यूज चैनल ने अभिनेता की मौत वाले दिन के कुछ अनसीन वीडियो मिलने का दावा किया है। इनमें नजर आ रहे एक आदमी और एक महिला को संदिग्ध बताया जा रहा है। इस वीडियो में ब्लैक ड्रेस में एक आदमी सुशांत की बॉडी के पास काला बैग पकड़े नजर आ रहा है। इसे सुशांत का हाउस मैनेजर दीपेश सावंत बताया जा रहा है। इस आदमी और मिस्ट्री वुमन को लेकर सुशांत के परिवार ने भी सवाल उठाया है।

पढें पूरी खबर

दलाई लामा के खिलाफ साजिश

11 अगस्त को दिल्ली में गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक लुओ सांग पर नए खुलासे हुए हैं। चार्ली पेंग के फर्जी नाम से मजनू का टीला इलाके में रहने वाला पेंग तिब्बती लामाओं को पैसे देकर उनसे दलाई लामा के बारे में जानकारी हासिल कर रहा था। आयकर विभाग ने सांग को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। दिल्ली ने सांग को सितंबर 2018 में भी गिरफ्तार किया गया था। तब उस पर जासूसी का आरोप लगा था।

पढें पूरी खबर

वैष्णोदेवी माता के दर्शन शुरू

कोरोना के चलते आम भक्तों के लिए करीब 6 महीने से बंद माता वैष्णोदेवी का मंदिर 16 अगस्त से सभी भक्तों के लिए खुल गया है। शुरुआती दिनों में केवल 2 हजार लोग ही दर्शन कर पाएंगे। कोरोना से पहले यहां एक दिन में 50-60 हजार लोग रोजाना दर्शन करते थे। दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

पढें पूरी खबर

जो बिडेन जीते तो भारत को फायदा

नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं। इससे पहले डेमोक्रेट पार्टी ने पॉलिसी स्टेटमेंट जारी कर दिया है। जो बिडेन उसके राष्ट्रपति और कमला हैरिस उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। पॉलिसी स्टेटमेंट का सीधा मतलब- सत्ता में आने के बाद अपनाई जाने वाली संभावित नीतियां होती हैं। डेमोक्रेट पार्टी ने कहा है कि- भारत से बेहतर रिश्तों को उच्च प्राथमिकता दी जाएगी। दक्षिण एशिया में सीमा पार से होने वाली आतंकी हरकतों को सहन नहीं किया जाएगा।

पढें पूरी खबर

सोमवार का राशिफल

17 अगस्त, सोमवार को तिथि, वार और नक्षत्र से मिलकर सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। इस शुभ योग का फायदा वृष, कर्क, सिंह, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार इन 7 राशि वालों को जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ मिल सकता है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं और धन लाभ के योग भी हैं। मेष, मिथुन, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। सिर्फ कन्या राशि वाले लोगों के लिए परेशानी वाला दिन हो सकता है।

पढें पूरी खबर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nepal India | Dainik Bhaskar Morning News Brief Latest News Update; Mata Vaishno Devi Shrine Reopens, Nepal India Border Issue Talk and Coronavirus Vaccine Ebselen


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31WL0Jo

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान