ब्राजील में मरने वालों का आंकड़ा 95 हजार के करीब पहुंचा, बोलिविया के ऊर्जा मंत्री भी संक्रमित; दुनिया में अब तक 1.84 करोड़ लोग संक्रमित

दुनिया में कोरोनावायरस के संक्रमण से अब तक 1 करोड़ 84 लाख 42 हजार 3824 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 16 लाख 72 हजार 315 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। 6 लाख 97 हजार 175 की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े https://ift.tt/2VnYLis के मुताबिक हैं। ब्राजील में कोरोना से लगभग 95,000 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रपति जेएर बोल्सोनारो आज अपनी कैबिनिटे के साथ अहम मीटिंग करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इसमें कुछ सख्त उपायों का ऐलान हो सकता है।

ब्राजील: मरने वालों की संख्या बढ़ी
ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 561 मौतें हुईं। कुल मौतों की संख्या बढ़कर 94 हजार 665 हो गई। सोमवार को 16 हजार 641 नए मामले सामने आए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख 75 हजार 318 हो गई है। ब्राजील लैटिन अमेरिकन देशों में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका के बाद ब्राजील में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित मामले आए हैं। ब्राजील में साउ पोलो सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। यहां 5 लाख 60 हजार से ज्यादा संक्रमित पाए जा चुके हैं।

इजराइल : फिर एक हजार से ज्यादा मामले
इजरायल में बीते 24 घंटे में 1,615 नए मामले सामने आए। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 74 हजार 430 हो गई है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, इस दौरान 10 और मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब कुल मौतों की संख्या 546 हो गई है। इसी दौरान 1,894 मरीज स्वस्थ भी हुए। सोमवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा करने के लिए कैबिनेट मीटिंग की।

इजराइल में सोमवार को फिर एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिले। देश के ज्यादातर हिस्सों में सैनिटाइजेशन की मुहिम चलाई जा रही है। आज यहांं कैबिनेट मीटिंग भी होनी है। (फाइल)

बोलिविया : ऊर्जा मंत्री कोरोना संक्रमित
बोलिविया के ऊर्जा मंत्री अल्वारो रोड्रिगो गुजमन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद इस बारे में जानकारी दी। गुजमन ने कहा- पिछले चार महीने से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के बाद मेरी कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं क्वारैंटीन में रहकर काम करना जारी रखूंगा। ऊर्जा मंत्री की तबीयत फिलहाल ठीक बताई जाती है। हालांकि, उनके डॉक्टर ने कहा है कि गुजमन की हालत पर पैनी नजर रखी जा रही है क्योंकि वे कुछ महीने पहले एक सर्जरी करा चुके हैं।

पोलैंड: फिर सख्ती की तैयारी
पोलैंड की दुकानों में नियमों का पालन करने वालों की जांच की जाएगी। स्वास्थ मंत्री लुकास सुमोवस्क ने कहा कि अधिकारी दुकानों में जाकर यह देखेंगे कि लोग अपना मुंह और नाक ढंक रहे है या नहीं। कई यूरोपियन देशों की तरह पोलैंड में भी पिछले महीने पाबंदियों में राहत दी गई थी। अब यहां दोबारा संक्रमण बढ़ रहा है। फिलहाल देश में संक्रमितों की संख्या 47 हजार 469 है और 1732 मौतें हुई हैं।

पोलैंड सरकार लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरुक करने के लिए कई अभियान चला रही है। शहरों में इस तरह की पेंटिंग्स लगाई गई हैं। हालांकि, लापरवाही को देखते हुए अब सख्ती पर भी विचार किया जा रहा है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्राजील सरकार की शुरुआती लापरवाही से देश अब तक नहीं उबर सका है। यहां मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंचता जा रहा है। फोटो रविवार को मोल्दीन्हो के एक कब्रिस्तान की है। परिवार के एक सदस्य की मौत के बाद रोती महिला को हेल्थ वर्कर सहारा देने की कोशिश कर रहा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gr73O5

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान