ट्रम्प ने कहा- रॉबर्ट मेरा छोटा भाई ही नहीं, सबसे अच्छा दोस्त भी था- उसकी यादें दिल में हमेशा जिंदा रहेंगी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रम्प का शनिवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में निधन हो गया। रॉबर्ट चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे और ट्रम्प के करीबी माने जाते थे। रॉबर्ट के निधन पर ट्रम्प ने कहा- भारी मन के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे प्यारे भाई का शनिवार को निधन हो गया। वह मेरा भाई ही नहीं बल्कि सबसे करीबी दोस्त भी था। उसे बहुत याद करूंगा। लेकिन, हम दोबारा मिलेंगे। उसकी यादें मेरे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगी।

71 साल के रॉबर्ट कुछ वक्त से बीमार थे। न्यूयॉर्क के एक अस्पताल केआईसीयू वार्ड में भर्ती थे। हालांकि, उन्हें क्या बीमारी थी, इसके बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। 13 अगस्त को राष्ट्रपति ट्रम्प छोटे भाई को देखने अस्पताल भी गए थे।

रॉबर्ट ने ट्रम्प के लिए मुकदमा दायर किया था
जून में राष्ट्रपति ट्रम्प की भतीजी मेरिलिया की एक किताब बाजार में आई थी। इसमें राष्ट्रपति और उनके परिवार के बारे में कुछ विवादित बातें थीं। रॉबर्ट ने इस किताब पर बैन के लिए कोर्ट में अपील दायर की थी। हालांकि, यह खारिज हो गई थी।

रियल इस्टेट बिजनेस से जुड़े थे रॉबर्ट

रॉबर्ट ट्रम्प ने अपने करियर की शुरुआत वॉल स्ट्रीट पर कॉर्पोरेट फाइनेंसिंग से जुड़े कामों के साथ की थी। बाद में वे परिवार के रियल इस्टेट बिजनेस से जुड़े। इस कंपनी के कई बड़े ओहदों पर काम किया था। वह रियल इस्टेट के बिजनेस में आने वाले ट्रम्प परिवार के सबसे कम उम्र के सदस्य थे।

ट्रम्प से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

1 . अमेरिका में आज अगर चुनाव हों तो ट्रम्प को बहुमत से करीब 150 सीटें कम मिलेंगी, कोरोना की वैक्सीन बदल सकती है हालात

2 . ट्रम्प ने कहा- कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर बिडेन ने गलत किया, मेरे पास उनसे ज्यादा भारतीयों का समर्थन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो नवम्बर 2016 की है। डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के बाद उनके भाई रॉबर्ट ट्रम्प ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी थी।- फाइल


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/345pcxB

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे