इमरान खान ने कहा- पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ को देश छोड़ने देना मेरी सरकार की गलती, अब हमें शर्मिंदगी महसूस होती है

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भ्रष्टाचार के मामले में सजा पाए पूर्व पीएम नवाज शरीफ को देश छोड़ने देना उनकी गलती थी। उनकी सरकार को अपने फैसले पर अफसोस है। उन्होंने कहा, "हम शर्मिंदगी महसूस करते हैं। अब वह (नवाज शरीफ) वहां से राजनीति करने लगे हैं। जब आप उन्हें देखते हैं वह ठीक नजर आते हैं। ऐसा लगता है उन्हें कुछ नहीं हुआ है।"

मेडिकल रिपोर्ट में गंभीर बताई गई थी तबीयत
गुरुवार रात एआरवाई न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि उनकी सरकार के सामने जो रिपोर्ट पेश की गई थी, उसमें बताया गया था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है। डॉन की खबर के मुताबिक, कैबिनेट ने इस बात पर लंबी बहस की थी कि क्या मानवीय आधार पर शरीफ को इलाज के लिए विदेश जाने देना चाहिए?

यह फोटो 20 नवंबर 2019 की है। नवाज शरीफ को एयर एंबुलेंस से इलाज के लिए लंदन ले जाया गया था।

सरकार पर दबाव का भी संकेत दिया
इस दौरान इमरान खान ने संकेत दिया कि उन पर शरीफ को इलाज के लिए विदेश भेजने का दबाव डाला गया था। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने साफ किया था कि अगर शरीफ को कुछ होता है तो सरकार की जिम्मेदारी होगी। इमरान ने यह भी बताया कि नवाज के भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने नवाज के लौटने का वादा किया है। उन्होंने 7 अरब रुपए के क्षतिपूर्ति बॉन्ड भी भरे हैं।

16 नवंबर को विदेश जाने की अनुमति मिली थी
29 अक्टूबर 2019 को लाहौर हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए आठ हफ्ते की जमानत दी थी। 16 नवंबर को उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की चार हफ्ते की अनुमति मिली थी। इसके बाद शरीफ इलाज के लिए लंदन गए थे।

इसी साल मई में शरीफ की अपने परिवार के साथ लंदन कैफे में चाय पीते एक फोटो आई थी, जिसके बाद उनकी तबीयत पर बहस शुरू हो गई थी। पाकिस्तान की सत्ताधारी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सदस्य लगातार शरीफ को पाकिस्तान वापस लाकर भ्रष्टाचार के मामले चलाने की मांग कर रहे हैं।

यह फोटो मई 2020 की है। इसमें नवाज शरीफ लंदन के एक रेस्त्रां में पोतियों के साथ चाय पीते नजर आ रहे हैं। इसके बाद नवाज को पाकिस्तान बुलाने की मांग तेज हो गई थी।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं...

1. लंदन से नवाज का पाकिस्तानी कोर्ट को जवाब:पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा- मुझे कोरोना संक्रमण का खतरा, पाकिस्तान नहीं लौट सकता



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ इमरान खान। इमरान ने कहा है कि उनकी सरकार को नवाज को देश छोड़ने देने पर अफसोस है।- फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YJYpn7

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

इटली में लाॅकडाउन पालन कराने के लिए 8000 मेयर ने मोर्चा संभाला; सड़काें पर उतरे, फेसबुक से समझाया फिर भी नहीं माने ताे ड्राेन से अपमान