कराची में चार दिनों से बिजली गायब; इमरान सरकार के नेता बोले- वाटर टैंकों में सीवेज का पानी भर रहा, कोई सुनवाई नहीं हो रही

पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची बाढ़ से जूझ रहा है। लगातार बारिश के बाद शहर की गलियों और सड़कों पर पानी भर गया है। बीते चार दिनों से शहर में बिजली गुल है। इसके बावजूद लोगों तक सरकारी मदद नहीं पहुंच पा रही। इस पर अब इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता ही सवाल उठाने लगे हैं।

पीटीआई के नेता शहजाद कुरैशी ने कहा है कि स्थानीय प्रशासन लोगों को मदद नहीं पहुंचा पा रहा है। घरों के वाटर टैंक और सड़कों पर सीवेज का पानी भरा है। बीते तीन-चार दिन से हम लगातार मदद मांग रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। शहर के किसी भी इलाके को देखें तो लगता है कि नदी बह रही है।

हालांकि, सिंध राज्य के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सरकार का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि पानी निकालने का काम जारी है। युसुफ गोट और खारदार इलाके में अब काफी कम पानी पानी बचा है। इस बीच, शहर के कई इलाकों में म्युनिसिपल स्टाफ पंपिंग सेट से पानी निकालने में जुटे नजर आए। सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने पानी निकालने से जुड़ा वीडियो ट्वीट किया।

विपक्षी पार्टी की मांग- कराची का दौरा करने इमरान खान
विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-कैद (पीएमएल-क्यू) के अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को हालत का जायजा लेने के लिए कराची का दौरा करना चाहिए। उन्हें लोगों की दिक्कतों को दूर करने के लिए आदेश जारी करना चाहिए। वे यह तय करें कि उनके आदेश का सही ढंग से पालन किया जाए।

कराची के एक इलाके में खुली कार से लोगों के बीच खाने-पीने का सामान बांटते एनजीओ के वालंटियर्स। सोर्स- डॉन

पॉश इलाकों में भी बदतर स्थिति

कराची के पॉश इलाकों में शुमार डिफेंस हाउसिंग एरिया (डीएचए) में बिजली के पांच फीडर ठप पड़ गए हैं। शहर में बिजली सप्लाई करने वाली कराची इलेक्ट्रिक ने कहा है कि सब स्टेशन्स में पानी भरे होने की वजह से पांच फीडर अभी दुरुस्त नहीं किए जा सकते। पानी कम होने के 10 से 12 घंटे बाद ही इन्हें चालू किया जा सकेगा।

कराची में एक पानी से भरी सड़क पर बस की छत पर बैठकर सफर करते लोग। सोर्स- डॉन

आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं...

1 . तीन दिन से हो रही जोरदार बारिश में 90 से ज्यादा लोगों की मौत, हजारों लोग घर छोड़ने को मजबूर; कराची में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कराची के पॉश इलाके डिफेंस हाउसिंग एरिया के एक इलाके में पानी से भरी सड़क। शहर की कई सड़कों की यही स्थिति है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32AgEN2

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस